उत्तर प्रदेश : एक बार फिर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 15 IPS अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। प्रदेश प्रशासन ने देर रात को 15 IPS अधिकारियों समेत 12 प्रशिक्षु IPS अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, 2016 बैच के आईपीएस और बरेली में अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पद पर तैनात रविंद्र कुमार को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में डीसीपी का पद दिया गया है।

जबकि 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। प्रतिनियुक्ति से वापस आए डीआईजी अब्दुल हमीद को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का डीआईजी बनाया गया है। प्रदेश में पहली बार इस फोर्स का गठन हुआ है। इसके साथ ही, 12 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारि जो की अभी तक सीओ व एसीपी के पदों पर तैनात थे उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।

जिनमे लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव स्थानांतरण नोएडा, गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ बनाया गया है। अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, 2018 बैच के साद मियां को बरेली से नोएडा, अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली, अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में तैनाती दी गई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *