उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने और युवाओं को इसकी चपेट में आने से बचाने के लिए यूपी सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है। इसी के तहत मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के 18 जिलों और 4 पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में अभियान के दौरान 5.58 करोड़ से भी अधिक कीमत के मादक पदार्थ बरामद किए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सरकार की योजना के मुताबिक पुलिस की टीम ने प्रदेश में हुक्का बार और मादक पदार्थों की बिक्री के खिलाफ चारो पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और गौतमबुद्धनगर के साथ आगरा, बरेली, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, इटावा, हरदोई, रायबरेली, उन्नाव, अयोध्या, बाराबंकी, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ और प्रयागराज में अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान मादक पदार्थ के तस्करों के 4338 ठिकानों पर छपेमरी की गई।

जिसमें पुलिस ने भारी मात्रा में हुक्का मय फ्लेवर, हुक्का पाइप, अवैध तंबाकू, चिलम, इलेक्ट्रिक स्पार्क गन, अवैध देशी व विदेशी शराब, बीयर, नशीला पाउडर, गांजा, चरस, हेरोइन, स्मैक,और अफीम आदि बरामद किया। पुलिस ने बताया की बरामद की गई नशीली सामाग्री की कीमत करीब 5.58 करोड़ 29 हजार 385 रुपये है। इसके साथ ही मादक पदार्थ की अवैध बिक्री, कारोबार में शामिल 702 मामलों में मुकदमा दर्ज कर 785 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *