उन्नाव : भारत रत्न एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती  शिक्षक दिवस के रूप में मनाई गई खास यह कि  सरकारी,गैर सरकारी संस्थाओं ने भी शिक्षक दिवस को बड़े ही उत्साह से मनाया।वक्ताओं नेसवर्पल्ली डॉ0 राधाकृष्णन द्वारा बताये गये आदर्शों पर चलते रहने की शपथ ली  बच्चों को भी प्रेरित किया।

 

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में विद्यालय की प्रधानाचार्या सुभ्रा सिंह ने मां सरस्वती एवं डॉ0 सर्व पल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ा कर कार्यक्रम की शुरुआत की सुभ्रा सिंह ने छात्राओं को प्रेरित करते हुये कहा कि हमें अपने गुरुजनों से प्रतिपल सीखते रहना चाहिए।सनद रहे कि शिक्षक दिवस पर जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार ऐसो0 के प्रदेश कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश शुक्ला ने प्रधानाचार्या सुभ्रा सिंह सहित शिक्षकाओं में से  नीतू मिश्रा, सुबोधिनी देवी, सारिका सिंह, सोनाली शर्मा, कैकसा जनमुम आदि शिक्षिकाओं सम्मानित किया।शुक्ल ने कहा कि गुरुजनों का सम्मान हर स्तर पर होना ही चाहिए।

पुरवा- पाटन रोड़ स्थित  न्यू सिटी मॉर्डन स्कूल में भी शिक्षक दिवस को बड़े हर्षोल्लास के साथ  मनाया गया बच्चों ने शिक्षकों को उपहार देखर सम्मानित किया।विद्यालय के प्रबंधक राम नरेश मौर्या ने शिक्षक दिवस के विषय में छात्रों समझाते हुये को गुरु और शिष्य के कर्तव्यों की विस्तृत व्याख्या की।

बस स्टॉप स्थित गुरु कृपा कम्प्यूटर सेंटर में भी शिक्षक  दिवस मनाया गया यहां  उपस्थित छात्र एवं छात्राओं ने प्रबंधक ओम प्रकाश शुक्ल को उपहार देकर सम्मानित किया। शुक्ल ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सदमार्ग पर चलने हेतु प्रेरित किया ।कार्यक्रम में कोमल श्रीवास्तव, सबा परिवीन आदि शिक्षिकाये मौजूद रही।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *