मनोरंजन : ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को निधन हो गया था। 96 साल की महारानी एलिजाबेथ ने स्कॉटलैंड में उन्होंने अंतिम सांसे ली। जिसके बाद महारानी को श्रद्धांजलि देने के लिए बकिंघम पैलेस के बाहर बड़ी तादाद में लोगो की भीड़ इकठा होनी शुरू हो गयी। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद पूरी दुनिया शोक व्यक्त कर रही है. महारानी एलिजाबेथ का महारानी का अंतिम संस्कार उनके निधन के 10 दिन बाद होगा।आपको बता दे की महारानी एलिजाबेथ ने महज 25 साल की उम्र में राजगद्दी को संभाल लिया था और करीब 70 सालो तक ब्रिटेन की राजगद्दी पर राज किया।

महारानी एलिजाबेथ की हिंदी सिनेमा में काफी रूचि थी। उन्होंने कई बार बॉलीवुड से नजदीकियां बढ़ाने के प्रयास भी किये थे जैसे की साल 1997 में कमल हासन की फिल्म मरुधानायगम बन रही थी । जिसके बाद लॉन्चिंग के दौरान एलिज़ाबेथ को16 अक्टूबर को 1997 में इस ख़ास मौके पर बुलाया गया था। महारानी एलिजाबेथ ठीक समय पर वहां पहुंच गई थी और उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया था। कमल हासन की पत्नी सारिका ने एलिजाबेथ की आरती उतारी, तिलक लगाया और माला पहनाकर उनका सेट पर स्वागत किया था।

2017 के अंतिम वर्ष में बंकिघम पैलेस में महारानी के परिवार की ओर से ‘यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर’ रखा गया था। इसमें दुनिया भर से गिने-चुने मेहमानों को आमंत्रित किया गया था। उस दौरान महारानी ने ब्रिटैन और भारत के बीच और नज़दीकिया लाने लिए 90 के दशक के अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी आमंत्रित किया था। लेकिन किसी ख़ास कारण की वजह अमिताभ बच्चन नहीं जा सके ,जिसका उन्हें काफी अफ़सोस भी हुआ था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *