उत्तर प्रदेश : एक बार फिर यूपी के लखीमपुर खीरी में बेटियों के साथ हुई शर्मनाक घटना ने सरकार के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं, और अब इस घटना को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरना भी शुरू कर दिया है। बतादें, लखीमपुर खीरी जिले के निघासन थाना इलाके के एक गांव में बुधवार शाम करीब छह बजे अनुसूचित जाति की दो सगी बहनों के शव पेड़ से लटके मिले थे। जानकारी के मुताबिक गांव के ही दूसरे समाज के युवकों ने लड़कियों को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म करने के बाद उन्हें मार कर उनका शव पेड़ से लटका दिया था।

अब इस हृदय विदारक घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार को सवालों के घेरे में ले लिया है। मायावती ने ट्वीट करे हुए लिखा है की, यूपी सरकार की गलत नीति और गलत प्राथमिकताओं ने ही अपराधियों के हौसलों को बढ़ा रखा है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है की, लखीमपुर खीरी में माँ के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम। यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत।

उन्होंने आगे लिखा, यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है। हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं। यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *