टेक्नोलॉजी : माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया Windows 11 के 2022 का अपडेट। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, इस अपडेट को दुनियाभर के 190 देशों में एक साथ जारी किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि इस अपडेट में चार मुख्य क्षेत्र जैसे यूज, प्रोडक्टिविटी, कनेक्टिविटी और सिक्योरिटी पर फोकस किया गया है। इस नए अपडेट के बाद आपको स्टार्ट मैन्यू में क्विक सेटिंग के ऑप्शन, ज्यादा सटीक सर्च से साथ ही फाइल एक्सप्लोरर के टैब में भी सुधार किया गया है।

यह भी पढ़ें : जनेश्वर मिश्र पार्क में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का कहना है की, Windows 11 के नए अपडेट के बाद किसी भी प्रकार के ऑडियो कंटेंट में वाइड लाइव कैप्शन सिस्टम के जरिए ऑटोमेटिक कैप्शन जेनरेट करने के साथ ही यूजर्स अपनी आवाज का इस्तेमाल करके पीसी पर टेक्स्ट टाइप कर सकेंगे। नए अपडेट के साथ ऑनलाइन सेफ्टी और डाटा प्राइवेसी जैसे फीचर्स मिलेंगे। विंडोज के नए अपडेट में बेहतर टच नेविगेशन, फोकस मोड और डू नॉट डिस्टर्ब (DND) के आलावा गेमिंग के लिए विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स में नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

कैसे करें डाउनलोड :- Windows 11 के नए अपडेट के लिए आपके सिस्टम में पहले से विंडोज 11 का होना जरूरी है। अपने पीसी में सेटिंग ऑप्शन में जाना है और यहां से विंडोज अपडेट पर क्लिक करना है। यदि आपके डिवाइस के लिए नया अपडेट उपलब्ध होगा तो आप इसे डाउनलोड करके अपडेट कर सकते हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *