उत्तर प्रदेश : भारत जोड़ो यात्रा के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने एर्नाकुलम जिले में मीडिया से बातचीत की। मिडिया से बातचीत के दौरान न्होंने 17 अक्तूबर को होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपना रुख साफ़ करते हुए कहा की, मै अपने पुराने फैसले पर कायम हूं और मैं चुनाव नहीं लडूंगा। लेकिन, चुनाव से इंकार करते हुए राहुल गांधी ने होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष को नसीहत जरुर दी है।

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है। उन्होंने आगे कहा कि जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बनता है उसे याद रखना चाहिए कि वह विचारों के एक समूह, एक विश्वास प्रणाली और भारत के एक दृष्टि का प्रतिनिधित्व करता है। आगे उन्होंने कहा की, यात्रा की सफलता कुछ विचारों पर आधारित है, और वो विचार ही इसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा, पहला विचार है, एक भारत अखंड खड़ा है, दूसरा बेरोजगारी का स्तर, तीसरा मुद्दा कीमतों का है। ये तीन विचार हैं जो यात्रा को प्रोत्साहित कर रहे हैं। ये विचार आपस में जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें : NIA ने 12 राज्यों में की छापेमारी, दो संदिग्ध लखनऊ से गिरफ्तार

राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान ‘वन मैन वन पोस्ट’ का समर्थन करते हुए कहा की, हमने उदयपुर के चिंतन शिविर में जो वादा किया था उसे निभाया जाएगा। जिसके बाद अब ये कयास लगाए जा रहे है की, राहुल गांधी ने इशारे- इशारे में कहा है की अगर अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें सीएम पद छोड़ना होगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *