लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस की कड़ी सख्ती व मेहनत के बाद मंगलवार को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। प्रदेश पुलिस ने 16 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बता दें मथुरा, अंबेडकर नगर, चित्रकूट, गोरखपुर, बरेली, प्रयागराज जिले से शातिर अपराधी पकड़े है। वहीं बागपत जिले में प्र्भावी पैरवी कर चार अपराधियों को सजा भी दिलाई गई। यह कर्रवाई एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के निर्देश मिलते ही जिलो के कप्तान सक्रिय होकर कमान संभाली, आनन-फानन में शातिर अपराधी खोज निकाले गये। जिसके बाद प्रदेशभर में कहीं पर अवैध असलहा, तो कहीं अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री पकड़ी गई। साथ ही लुटेरे और इनामी पकड़े गए। अंबेडकर नगर जिले में पुलिस को अपराधी पकड़ने के दौरान फायरिंग भी करनी पड़ी। पूरे दिन की माथापच्ची करने के बाद पुलिस ने प्रदेश भर से 16 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

बता दें प्रदेश के मथुरा जिले के थाना हाईवे़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान नौ शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान सलमान,रविन्द्र उर्फ बिल्ला, आरिफ, सरफराज, मुख्तियार, सहरून उर्फ सेलू ,सलीम,आशिक,शाकिव को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से लूट का आयसर कैन्टर वाहन, ई-कॉम एक्सप्रेस कम्पनी का 230 बण्डलों में बन्द माल, 06 एलसीडी, 02 कार, 05 अवैध तमंचे 315 बोर, 07 जीवित, 03 खोखा कारतूस, 3370 रूपये नगद बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गये,आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है। गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध मथुरा जिले के विभिन्न थानो में चोरी, डकैती, हत्या का प्रयास, आम्र्स एक्ट आदि कई मामले दर्ज है।

चित्रकूट जिले के थाना बहिलपुरवा जंगल में घेराबन्दी की गई जिसके बाद हत्थे लगे इनामी अपराधी ने पुलिस टीम पर फायर शुरू कर दी। जवाबी फैयरिंग में पुलिस ने बदमाश को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक़, पुलिस टीम की कार्यवाही में 20 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित आरोपी दन दन उर्फ सन्तराम को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से एक अवैध बन्दूक, दो जीवित, एक खोखा कारतूस बरामद हुआ।

बागपत जिले के थाना चाँदीनगर में पुलिस की प्रभावी पैरवी से चार आरोपियों को न्यायालय फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम ने छ्ह –छ्ह वर्ष की कारावास की सजा दी है|पुलिस के मुताबिक़ धारा 323/315/498A IPC व 3/4 डीपी एक्ट में आदेश,कृष्णा,ओमकार,सिम्पल को 06-06 वर्ष के कारावास व 01 लाख 08 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया गया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बॉर्डर पर सख्त बैरिकेडिंग को BSP मायावती ने बताया अनुचित, बोलीं- किसानों के बजाए आतंकियों को रोके तो बेहतर होगा

गोरखपुर जिले के थाना कम्पियरगंज पुलिस टीम ने भौराबारी से पुरस्कार घोषित आरोपी शाहिद को गिरफ्तार किया गया।पकड़ा गया आरोपी गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए जिला स्तर से 15 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।

प्रयागराज जिले के थाना अतरसुइया पुलिस ने अतरसुइया चौराहे से तीन नामजद आरोपियों प्रवीण कुमार,दीपक,नितेश को गिरफ्तार किया है।पुलिस की माने तो पकड़े गये आरोपियों ने मुकदमा वादी को धमकी देते हुये 05 लाख रूपये की अवैध वसूली की थी।इसके बाद दोबारा भी अवैध वसूली के प्रयास कर रहे थे,उसी दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रदेश के बरेली जिले में एक खंडहर में खुलेआम अवैध असलहों का निर्माण हो रहा था,पुलिस ने छाप मार कर फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर,इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुटी है| बरेली जिले के थाना किला इलाक़े में संजय ट्रान्सपोर्ट के खण्डहर से अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहे अपराधी  खूबकरन को गिरफ्तार किया है।जिसके कब्जे से आठ निर्मित वअर्द्धनिर्मित अवैध तमंचे, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण व पुर्जे आदि बरामद किया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *