लखनऊ: बाबा जयगुरुदेव के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी, इस समय के युगपुरुष सन्त सतगुरु उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 29 सितंबर 2022 प्रातः हिसार (हरियाणा) में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि मांसाहार से ऐसी जानलेवा बीमारियां आएंगी कि चट मंगनी पट ब्याह की तरह सब तुरंत खत्म हो जायेगा।

बाबा जी ने कहा- अगर मांसाहार बंद नहीं हुआ तो ऐसी-ऐसी बीमारियां आएंगी, रात को बीमारी आई सुबह नहीं देख पाएगा, जैसे कहते हो चट मंगनी पट ब्याह ऐसे बीमारी आई और फट से खत्म। वह समय आ जाएगा। डराने धमकाने वाली बात नहीं, हमारी समझ की बताता हूँ। इस (सतसंग) मंच से जो भी बता दूंगा, आज नहीं तो कल होना ही होना है। इसलिए शाकाहारी रहो और बनाओ।

कार्तिक पूर्णिमा तक भारत के सभी सतसंगी जिम्मेदार शाकाहारी का जबरदस्त अभियान चलाओ

भारत के सभी संगतों के जिम्मेदार, सब लोग शाकाहार प्रचार का अभियान कार्तिक पूर्णिमा तक लगातार चलाओ। अभी से तैयारी कर लो। लोगों को शाकाहारी बनाओ। कैसे भी आप करो, फेरी निकाल कर, होर्डिंग लगाकर, पर्चे बांटकर, मीटिंग करके, सतसंग करके, समझा कर, हाथ जोड़कर, पैर छूकर कैसे भी हो, लोगों को शाकाहारी नशा मुक्त बनाओ। जोरदार प्रचार होना चाहिए। एक-डेढ़ महीने के बचे समय में देश के सभी सतसंगी जिम्मेदार एक अभियान शाकाहारी बनाने का अभियान चलाओ। सबके लिए बात कही जा रही है, आप इनको सतयुग देखने के लायक बनाओ, नामदान ले लिया है उनको नामदान समझाओ, सुमिरन ध्यान भजन कराओ। आप अगर ठीक से बता ले जाओगे, उसमें कुछ मिलावट नहीं करोगे तो आपको कुछ दिनों बाद ये समय (सतयुग का) दिखाई पड़ जायेगा। आप सब लोग अभियान जब चलाओगे तो ये अच्छा समय देख लेंगे। प्रचार करके उनको नामदान दिला दो। नहीं अगर नही लिये तो कह दो दुनिया की तरफ से मन को हटा कर, उलट करके मालिक को याद करो। उसके अंदर आकर्षण चुंबकीय शक्ति है, खिंचाव है, खींच कर जीवात्मा को ले जाएगी। यह काम अगर कर ले जाओगे, कील को पकड़ा दोगे तब तो बचत हो जाएगी नहीं तो-

बज रहा काल का डंका, कोई बचने न पाएगा।
बचेगा साध जन कोई, जो सत से लौ लगाएगा।।

यह संक्रमण काल है। गुरु महाराज भी बराबर कहते रहे कि कलयुग में कलयुग जाएगा, कलयुग में सतयुग आएगा। (अभी सतसंग में बताने का) समय कम है नहीं तो प्रमाण के साथ आपको बता सकता हूँ कैसे सतयुग में कलयुग राज्य करने गया था और कैसे कलयुग में सतयुग आएगा। लेकिन आएगा जरूर।

मनुष्य ही कर सकता है, आप परमार्थी काम करो

अगर सतयुग के लायक लोगों को नहीं बनाओगे, सतयुग आ भी जाएगा (और उसे देखने के लिए लोग ही नहीं बचेंगे) तो सतयुग लाने का मतलब क्या रह जाएगा? मनुष्य ही एक ऐसा है जो परमार्थी काम कर सकता है। दूसरों को कुछ खिला-पिला सकता, रास्ता बता सकता, रास्ते में चलने में मदद कर सकता है, पशु-पक्षी नहीं। परमार्थी काम मेहनत, अच्छे काम और भजन में जुड़ जाता है तो परमार्थी काम करो।

गुरु भक्ति की ताकत

आप यह विश्वास करो प्रेमियों! आपमें अगर गुरु भक्ति आ जाए तो इच्छा भी नहीं करनी पड़ेगी, कल जिस चीज की जरूरत है वह आज हाजिर हो जाएगी। इसको मैं चैलेंज के साथ कह सकता हूँ, मैंने देखा है तो आपको फिर किस बात की फिक्र रह जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *