लाइफस्टाइल:भारतीय रसोई में तो हज़ार तरह के खूबसूरती को बढ़ाने की चीज़े मौजूद होती है। लेकिन लोग अकसर मेंहगी और ब्रांडेड क्रीमों को लगाना ज्यादा उपयुक्त मानते है परन्तु वे नहीं जानते की अनजाने में ही पर बहुत सा कैमिकल यूज़ करते है। जो की स्किन के लिए काफी नुक्सानदायक है। जिनसे चेहरे पर कई तरह के साईडेफेक्ट देखने को मिलते है। छोटी छोटी घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके चेहरे की रंगत बदल सकती है। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाय इनका सही इस्तेमाल जानकर आप भी ग्लोइंग चेहरा पा सकते है।

क्या आप जानते है आलू की मदद से ना केवल दाग-धब्बे दूर किए जा सकते हैं बल्कि इससे ग्लोइंग स्किन भी मिलती है ,

* आलू से बने फेस मास्क से चेहरे पर इंस्टेट ग्लो देखने को मिलता है। फेस मास्क बनाने के लिए आलू और शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करे । फेस मास्क बनाने के लिए आलू को कद्दूकस कर निचोड़ लें। फिर इस रस में शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। जब ये सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें। बस फिर देखिए इसका कमाल ,चेहरे पर ताज़गी दिखाई देने लगेगी।

* चेहरे पर डार्क सर्कल्स हो तो आलू के रस को आंखों के आसपास की त्वचा पर रूई की मदद से लगा लें। इसके लिए आलू के रस में रूई डुबोकर इसे आंखों के आसपास लगाएं। सप्ताह में तीन से चार बार इसे लगाने से कुछ ही हफ्तों में काले घेरे गायब होने लगेंगे।

यह भी पढ़े :बड़ी कार्रवाई, इनकम टैक्स टीम ने लधानी ग्रुप के कई ठिकानों पर की छापेमारी

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *