लखनऊ (जीके न्यूज) :  मोहनलालगंज के विद्या अस्पताल में बीते पन्द्रह दिनो से आईसीयू में भर्ती मासूम संध्या रविवार को अपने पैरो पर खड़े होकर चली तो खिलखिला उठी..ओर नानी से बोली मै चलने लगी,मासूम के चेहरे की मुस्कान देख इलाज कर रहे डाक्टर विवेक त्रिपाठी समेत स्टाफ की आंखे छलछला आयी।मासूम संध्या ने डाक्टर को अपनी सहेलियों के नाम भी बताये ओर नये कपड़े पहनकर घर जाने की भी बात कही।रविवार को मासूम की सेहत में सुधार देख डाक्टर ने उसे आईसीयू से एचडीयू वार्ड में इलाज के लिये शिफ्ट किया है।

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले Realme 10 4G की जानकारी हुई लीक, मिल सकता है दमदार कैमरा 

निगोहां के उतरांवा मजरा गौसनगर निवासी कैलाश की 9वर्षीय भांजी संध्या प्राथमिक विद्यालय,उतरावाँ में पढने के दौरान 1अक्टूबर को अचानक पेड़ की डाल सिर पर गिरने से गम्भीर रूप से घायल होने के साथ ही सिर में गहरी चोट लगने से कोमा में चली गयी थी।आर्थिक तंगी के चलते मामा व नानी उसका इलाज नही करा पा रहे थे। मोहनलालगंज पत्रकार एसोसिएशन के महामंत्री अखिलेश द्विवेदी व सयुक्तमंत्री अनुपम मिश्रा को मासूम के इलाज में आर्थिक तंगी आड़े आने की जानकारी हुयी तो उन्होने मासूम का इलाज अच्छे अस्पताल में कराने की ठानी ओर मासूम के इलाज के लिये अभियान चलाया, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन समेत कई दर्जन लोग मासूम के इलाज में मदद को आगे आये ओर अपने सामर्थ अनुसार आर्थिक मदद दी।

वही मोहनलालगज के विद्या हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर के संचालक डाक्टर विवेक त्रिपाठी ने मासूम के इलाज का जिम्मा उठाकर अपने अस्पताल के आईसीयू में 16 अक्टूबर को भर्ती कर इलाज शुरू किया था। पंद्रह दिनो के इलाज के दौरान संध्या के स्वास्थ्य में निरन्तर तेजी सुधार होने लगा और रविवार को संध्या को आईसीयू से हटाकर एचडीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया। जहां डाक्टर समेत परिजनो से मासूम ने खुब बाते की ओर अपनी सहेलियों के नाम भी बतायें ओर ठीक होने पर स्कूल जाकर मिलने की बात भी कही।वही नानी के हाथो का सहारा लेकर मासूम ने अपने पैर जमीन पर रखकर चलकर भी दिखाया,इस दौरान मासूम खिलखिला कर हंसी तो उसके इलाज में जुटे डाक्टर समेत स्टाफ की आंखे छलछला आयी।

पसंदीदा समोसे खाने को मिले तो खिलखिला उठी मासूम:-

बीते कई दिनो से अपने पसंदीदा समोसे खाने की जिद कर रही मासूम संध्या का हाल लेने अस्पताल पहुंचे पत्रकार एसोसिएशन के सयुक्तमंत्री अनुपम मिश्रा और मनोज यादव ने फल,मिठाई व समोसे दिये तो वो खिलखिला उठी जिसके बाद मासूम ने अपनी नानी के हाथो बड़े चाव से अपने पसंदीदा समोसे व मिठाई खाई।इस दौरान उसने खूब सारी बाते भी की।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *