लखनऊ : राजधनी लखनऊ में एकतरफा प्यार में 17 साल की नाबालिग की हत्या के मामले में कई खुलासे हुए हैं। नाबालिक की हत्या करने वाला पड़ोसी रोहित रावत ने रात रातभर जागकर हत्या का प्लान बनाया और सुबह मौका मिलते ही घटना को अंजाम दे दिया। नाबालिक की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की, लेकिन आज दो दिन बाद भी आरोपी उनकी गिरफ्त से बाहर है। हालाकि, पुलिस ने रोहित के चाचा को हिरासत में ले लिया है। साथ ही उसकी तलाश में उसके मामा समेत अन्य रिश्तेदारों के घरों पर दबिश दे रही है।

हत्यारे ने कैसे दिया घटना को अंजाम:-

नाबालिक मृतिका लखनऊ में दुबग्गा के मौरा गांव रहती थी। हत्यारोपी रोहित भी उसी गांव में रहता है। जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी रोहित ने शुक्रवार को रातभर जाग कर नाबालिग की हत्या का प्लान बनाया और सुबह होते ही दरवाजे पर बैठकर किशोरी के शौच जाने का इंतजार किया। नाबालिग सुबह साढे 6 बजे गांव की कुछ महिलाओं के साथ घर से शौच के लिए निकली। कुछ दूर जाने के बाद नाबालिक महिलाओं से अलग हो गई। इसी दौरान रोहित ने किशोरी के पीछे से गला काटकर हत्या कर दी। खुद को सजा से बचाने के लिए रोहित ने खुद की मौत का झूठा षडियंत्र रचा और घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट छोड़ दिया था। जिसमें उसने खुद की मौत की बात लिखी थी।

शुक्रवार को घटना की जाँच के दौरान रोहित के परिजनों ने उसकी आत्महत्या की अफवाह पुरे गांव में फैला कर उसकी भागने के लिए मदद की। घटना के बाद से ही रोहित और उसके माता-पिता घर से फरार हैं। पुलिस की क्राइम ब्रांच सर्विलांस व थाने की टीम के साथ रोहित के चाचा को हिरासत में लेकर मलिहाबाद में उसके मामा समेत अन्य रिश्तेदारों के यहां दबिश दे रही है। बतादें, आरोपी रोहित किशोरी के परिवार का दूर का रिश्तेदार है, इस कारण वह अक्सर नाबालिक के घर आता जाता रहता था। इसी दौरान रोहित नाबालिग से एक तरफा प्यार करने लगा। सूत्रों के मुताबिक रोहित किशोरी को करीब 1 साल पहले से चाहता था। 4 महीने पहले उसने किशोरी से प्यार का इजहार भी किया था। जिस पर किशोरी के परिवार वालों ने रोहित की पिटाई की थी। समाज में बदनामी के डर और रिश्तेदारी होने के कारण किशोरी के परिजनों ने पुलिस से इसकी शिकायत नहीं कि।

यह भी पढ़ें : बैंक मित्र ने युवक के खाते से उड़ाये सात हजार,पुलिस से शिकायत

DCP राहुल राज ने कहा कि शुरुआती जांच में प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। मृतिका के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हत्यारे की तलाश के लिए कई टीमें भी लगाई गई हैं। घरवालों ने हत्यारोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *