लखनऊ (जीके न्यूज) : अवध वन प्रभाग,लखनऊ द्वारा पीजीआई के रसूलपुर इठौलिया वन ब्लाक में द्वितीय पिकनिक स्पाॅट के रूप में विकसित चिल्ड्रेन हेल्थ पार्क का शनिवार को मुख्य अतिथि जिला वन अधिकारी रवि कुमार सिहं ने फीता काटकर शुभारंभ किया।जिसके बाद पार्क को बच्चो के लिये खोल दिया गया।

स्कूली बच्चो को बर्ड वाचिगं कार्यक्रम कराया गया। डीएफ ओ रवि कुमार सिहं ने पक्षियों व वन्य जीवों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए पर्यावरण संतुलन व संरक्षण में उनकी भूमिका को रेखांकित किया गया।

इस अवसर पर पर्यावरणम सोसाइटी के आदित्य कुमार द्वारा स्कूली बच्चों को सर्पों के बारे में जानकारी देते हुए, उनसे बचाव व रेस्क्यू के बारे में विस्तार से बताया गया ।स्कूली बच्चों ने पार्क में लगे झूलों का आनंद उठाया। डीएफओ ने वन विश्राम भवन के परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

कार्यक्रम का आयोजन यूपीवीएसए के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर विवेक अवस्थी के सहयोग से किया गया।इस मौके पर एसजीपीजीआई के संयुक्त निदेशक डा०रजनीश सिहं,सुरक्षा अधिकारी एके सिहं,डा०अंजू वैष्णव, क्षेत्रीय वन अधिकारी एस यू खान,उप क्षेत्रीय वन अधिकारी अभिषेक सिहं,वन दरोगा रंजीत,अभिषेक सिहं समेत स्कूली बच्चे व कर्मचारी मौजूद रहें

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *