लखनऊ (जीके न्यूज) : निगोंहा थाना क्षेत्र के मस्तीपुर गांव में स्थित राजकीय हाई स्कूल में मंगलवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यातायात उप निरीक्षक रामेंद्र कुमार ने सड़क सुरक्षा पे संवाद करते हुए शिक्षकों और छात्र-छात्राओं से यातायात नियमों का पालन करने कि अपील की।

मुख्य अतिथि ने लोगों से अपील कि वे बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के, नशे की हालत में, मोबाइल से बात करते हुए, अत्यधिक तेज गति में तथा गलत दिशा से वाहन न चलाएं, जिससे कि सभी सुरक्षित अपने-अपने घरों पर पहुंचे। सभी को बगैर लाइसेंस के वाहन न चलाने हेतु बताया गया। इसके साथ ही सड़क पर वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

अंशु ने बैनर के माध्यम से सड़क पर चलते समय जेब्रा क्रॉसिंग, स्ट्रीप लाइन एवं यातायात संकेतों आदि पर ध्यान देने व उनका पालन करने के बारें में समझाया । प्रभारी रविंद्र नाथ तिवारी व उनकी टीम ने जागरूकता के पैंपलेट वितरित किए। हीरो मोटोकॉर्प से सुमित मिश्रा ने सुरक्षा नियमों की जानकारी दी और क्विज के माध्यम से सही जवाब देने वाली छात्रा को हेलमेट दे के पुरस्कृत किया।

ट्रैफिक वार्डन नीरज सिंह ने ट्रैफिक लाइट और सड़क संकेतों के बारे में जानकारी दी। ट्रैफिक वार्डन अंशु दीक्षित ने छात्रों को यातायात नियमों और Good Samaritan के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *