लखनऊ (जीके न्यूज) : पीजीआई इलाके में  स्थित एक टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसकी चपेट में पूरा गोदाम में आ गया। आग की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई, आरोप है कि  फायर ब्रिगेड सूचना के काफी देर बाद मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया।हालाकि तब तक सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

कैंट थाना क्षेत्र के सदर निवासी गोदाम मालिक सलीम  ने बताया कि उनका पूजा शमियाना हाउस के नाम से टेंट का गोदाम साउथ सिटी के अम्रपाली बिहार में हैं। बुधवार गोदाम में शाम 6 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना देने के साथ आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग बढ़ती ही चली गई। उनका कहना था कि अगर समय से फायर ब्रिगेड आ जाती तो काफी हद तक नुकसान बच सकता था। उन्होंने बताया कि गोदाम में रखीं कुर्सियां, गद्दा, तकिया, कपड़े का तिरपाल और वाटर प्रूफ तिरपाल समेत काफी सामान जल गया। आग से करीब  लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। पीजीआई सीएफओ  मामा चंद्र बड़गूजर ने बताया कि आलमबाग से दो सरोजनीनगर से एक हजरतगंज और पीजीआई से  एक गाड़ी दमकल की मौके पर पहुची थी।मामलें की जांच पड़ताल की जा रही हैं ।

जाम में फसी दमकल की गाड़ी :-

आग लगने की सूचना मिलते ही पीजीआई फायर स्टेशन से निकली दमकल की  एक  गाड़ी उतरेठिया  अंडरपास के पास लगे जाम में फस गई । करीब 15 से 20 मिनट तक गाड़ी जाम में फंसी रही और जब तक मौके पर पहुंची, तब तक आलमबाग फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पहुच चुकी थी। स्थानीय निवासियों का कहना है कि रोजाना  शाम को अंडर पास पर जाम लगने की वजह से उतरेठिया बाजार तक जाम लग जाता हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *