लखनऊ : राजधानी लखनऊ के रहीमाबाद थाने में एक विधवा की शादी उसके बेटे की उम्र के युवक के साथ करा दी गई। दोनों छह साल से एक दूसरे से प्यार करते थे। रविवार को पुलिस थाने में घंटों चली पंचायत के बाद प्रेमी युगल की शादी करा दी गई।

यह भी पढ़ें : शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन जमकर हुआ हंगामा, सत्र से बाहर हुए अतुल प्रधान

मामला मलिहाबाद के सुरगौला का है। एसओ रहीमाबाद कुलदीप सिंह ने बताया की, करीब 15 साल पहले गाँव निवासी मुन्नी देवी के पति सीताराम की मौत हो चुकी है। वह अपने दो बेटों व एक बेटी के साथ रहती हैं। छह साल पहले उसे गांव के मनोज कुमार उर्फ भोला से प्रेम हो गया, भोला भी उसे पसंद करता है। लेकिन युवक के परिजन दोनों के प्रेम से अनजान थे।

यह भी पढ़ें : गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: रिवरफ्रंट घोटाले में ठेकेदार तलब, नोटिस जारी

जिसके चलते कुछ दिन पहले ही युवक के घर वालों ने उसकी शादी पास के एक गांव में तय कर दी। शादी की जानकारी होते ही मुन्नी ने मनोज से बातचीत की, लेकिन उसने कुछ नहीं कहा, जिसपर मुन्नी ने उसके परिजनों को प्रेम संबंध के बारे में बताया, पर वो भी तैयार नहीं हुए और मामला थाने पहुंच गया। रहीमाबाद पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर सबके के सामने ये तय किया की, दोनों छह साल से एक साथ हैं इसलिए अब शादी से इंकार नहीं कर सकते। घंटों चली पंचायत और पुलिस के समझाने पर घर वाले मान गए। दोनों परिवार की रजामंदी के बाद प्रेमी जोड़े की थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में शादी कराई गई।

 

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *