लखनऊ : राजधानी लखनऊ में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। कुत्तों के आतंक का ताजा मामला जानकीपुरम स्थित एक अपार्टमेंट से सामने आया है। जहाँ एक महिला पर 7 कुत्तों ने हमला कर उसके पैर को बुरी तरह से नोंच लिया। जिसके बात महिला को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

मामला जानकीपुरम के सृष्टि अपार्टमेंट का है, अपार्टमेंट के जी ब्लॉक 304 निवासी रेहाना ने बताया की, रोज की तरह ही शुक्रवार शाम को वह इवनिंग वॉक कर रही थी। इसी दौरान अचानक आवारा कुत्तों का झुंड वहां पहुंच गया और रेहाना को घेरने लगा। महिला जब तक बगल में रखी ईंट-पत्थर उठाती, तब तक 7 कुत्तों ने महिला पर हमला कर पैर और शरीर के दूसरे अंगों को नोंच दिया। रेहाना पर कुत्तों का हमला होता देख पीछे से आ रहे प्रोफेसर अरुण प्रकाश और पंकज जैन ने कुत्तों को डंडे से मार कर भगाया। लेकिन, तब तक महिला को काफी चोट आ चुकी थीं। घटना की जानकारी होते ही रेहाना का पूरा परिवार उन्हें लेकर सेंट मैरी अस्पताल पहुंचा। जहां इलाज के बाद डॉक्टरों ने रेहाना को डिस्चार्ज कर दिया। इस घटना के बाद पुरे अपार्टमेंट में दहशत फैल गई है।

वहां रहने वाले लोगों का कहना है की, इस साल “सोसाइटी में रहने वाले कई बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं इन आवारा कुत्तों का शिकार हो चुके हैं। शिकायत करने पर नगर निगम की टीम आकर नसबंदी कराने को ले जाती है। उसके बाद फिर उसी परिसर में छोड़ जाती है। सोसायटी में रहने वाले लोगों को काफी नुकसान होता है।” इस मामले पर LDA के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि इसको लेकर जल्द ही बैठक की जाएगी और आवारा कुत्तों से सोसाइटी के लोगों को निजात मिलेगा।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *