लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं। शुभकामनाएं देने के साथ ही उन्होंने धर्म परिवर्तन पर बड़ा बयान भी दे डाला है। उन्होंने कहा कि बुरी नीयत से धर्म बदलना और बदलवाना, दोनों ही गलत है।

आगे उन्होंने इशारे- इशारे में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट “आगामी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है, यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी धर्मांतरण की घटना न होने पाए.” का जवाब देते हुए लिखा की, इस कट्टरवादी राजनीति से देश को लाभ कम, हानि ज्यादा।

 

मायावती ने लगातार दो ट्वीट करते हुए लिखा की, क्रिसमस पर्व की सभी देशवासियों व ख़ासकर ईसाई मज़हब के मानने वाले समस्त भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। अपने सेक्युलर संविधान के तहत देश में अन्य सभी धर्म के लोगों की तरह ये लोग भी सुख-शान्ति तथा खुश व खुशहाली के साथ अपना जीवन व्यतीत करें, यही कामना। बसपा प्रमुख ने आगे लिखा की,धर्म परिवर्तन’ को लेकर देश भर में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय। जबरन हर चीज बुरी होती है और बुरी नीयत से धर्म बदलना व बदलवाना दोनों ही गलत। अतः इस मुद्दे को सही परिप्रेक्ष्य में देखना व समझना जरूरी। इसको लेकर की जा रही कट्टरवादी राजनीति से देश को लाभ कम, हानि ज्यादा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *