लखनऊ : भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन, यानी सोमवार को गिरावट देखने को मिली। लगातार सातवें दिन घरेलू शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुए। सोमवार को सेंसेक्स 175.58 अंकों की गिरावट के साथ 59,288.35 रुपये के लेवल पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 73.10 अंकों की गिरावट के साथ 17,392.70 के लेवल पर बंद हुआ। आज अडाणी ग्रुप के 10 शेयरों में से 9 में गिरावट रही।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: निशातगंज इंदिरा पुल में पड़ी दरार, अधिकारियों ने पुल किया बंद 

बाजार के आंकड़ों के अनुसार बीते सात दिनों के कारोबारी सेशन में निवेशकों के 9.25 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए हैं। बैकिंग स्टॉक्स में बिकवाली के बाद खरीदारी की गई। आज के ट्रेडिंग सत्र में बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में तेजी रही, इसके अलावा सभी सेक्टर्स के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. ऑटो, आईटी, मेटल्स, एफएमसीजी, एनर्जी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस, फार्मा, हेल्थकेयर सेक्टर के शेयरों में गिरावट रही। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर भी गिरकर बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स के 30 शेयरों में 12 शेयर तेजी के साथ तो 18 गिरावट के साथ बंद हुए। तो निफ्टी के 50 शेयरों में 16 शेयर तेजी के साथ तो 34 गिरवाट के साथ बंद हुए।

अडाणी एंटरप्राइजेज, बजाज ऑटो, UPL, टाटा स्टील, इंफोसिस, आयशर मोटर्स, टाटा मोटर्स, TCS और डिविस लैब समेत निफ्टी-50 के 33 शेयरों में गिरावट रही। ICICI बैंक, पावर ग्रिड, कोटक बैंक, HDFC लाइफ, SBI, SBI लाइफ, NTPC, HDFC और BPCL समेत निफ्टी के 17 शेयरों में तेजी देखने को मिली।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *