लखनऊ : राजधानी लखनऊ में निशातगंज से आईटी जाने वाला ओवर ब्रिज को बंद कर दिया है। इसमें कई जगह दरारें आ गई हैं। इसके रेलवे वाले हिस्से के गर्डर गल गए हैं। स्पैन और दीवार में दरारें आ गई हैं, जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। इसको देखते हुए रविवार से फ्लाईओवर पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।


आज लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, रेलवे के अफसरों ने मौके का दौरा करा। अब यह तय होगा कि मरम्मत का काम कैसे किया जाएगा। कोई बड़ा हादसा न हो इसको लेकर इसको बंद कर दिया गया है। अगले एक महीने तक इस पर आवागमन नहीं होगा। विभाग के इंजीनियर पंकज मौर्य ने बताया कि एक सप्ताह पहले रेलवे की ओर से पुल के जर्जर होने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद मौका मुआयना कर अधिकारियों को जानकारी दी गई। हादसे की आशंका को देखते हुए पुल पर यातायात पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले यातायात विभाग को ट्रैफिक डायवर्जन के लिए पत्र भी भेजा जा चुका है।

ऐसे चलेंगे वाहन:-
चौक, ठाकुरगंज, आईटी, एलयू और निराला नगर समेत करीब 10 से ज्यादा इलाके के लोग फैजाबाद रोड पर इसी ओवर ब्रिज से जाते हैं। 617 मीटर लंबे पुल से रोजाना करीब 30 हजार से ज्यादा गाड़ियां गुजरती है। इसमें ऑटो और टैम्पों की संख्या सबसे ज्यादा है। निशातगंज से चौक को जाने वाले ऑटो इसी सड़क से गुजरते हैं। अब उनको बदले हुए रूट से सफर करना होगा। ऐसे में दूरी ज्यादा होने पर एक महीने के किराया भी ज्यादा देना पड़ सकता है।

आईटी चौराहे से निशातगंज की तरफ से जाने वाले वाहन अब समाचार पेट्रोल पंप से गुजरेंगे। यहां से बाएं मुड़कर छन्नीलाल, गोल मार्केट चौराहा होते हुए निशातगंज जाना सरल होगा। इसके अलावा इंदिरा ब्रिज से पहले दाहिने मुड़कर पहली गली होकर निशातगंज जा सकेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *