हेल्थडेस्क: आजकल की भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में लोगो के पास इतनी टेंशन है की वह उम्र से पहले ही बूढ़े होने लगते है. हम सब की ख्वाहिश होती है की हम सब हमेशा सुन्दर व आकर्षक दिखे, और खासकर के young दिखें, क्यों बुढापे में हमे लगता है कि इंसान अच्छा नही दिखता, और जवान दिखने लिए हम लोग क्या कुछ नही करते है, कभी gym जाते है या तो कभी योगा करते है, हेल्थी खाना भी खाते है। पर आज आ को एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे है, जो आसान और स्वादिष्ठ दोनो है। आप हर रोज़ दूध में मिश्री मिला के पीजिये, मिश्री आपने ज़्यादातर मंदिर के प्रसाद में देखी होगी, या होटल में खाना खाने के बाद खाना पचाने के लिए सौंफ के साथ दिया जाता है, मिश्री के अनेकों फायदे होते है, जो सेहत के लिए बेहतरीन होता है।

मिश्री के है बहुत सारे फायदे
1 – मिश्री और दूध को एक साथ पीने से आप के “मुह के छाले” को ठीक कर देगा ये नुस्खा, बस आप को क्या करना है कि इसको ठंडे दूध के साथ मिलकर पीजियेगा

2 – मिश्री और दूध को एक साथ लेने से हमारी आंखों के डार्क सर्कल भी ठीक होते है, डार्क सर्कल यानी आंखों के नीचे के काले घेरे, और साथ साथ हमारी थकान भी इससे दूर होती है।

3 – मिश्री और दूध के साथ सेवन से , शरीर मे हीमोग्लोबिन बहोत बढ़ता है , जिससे हमें एनीमिया की बीमारी से राहत मिलती है।

4 – यदि आप को गहरी नींद आने में दिक्कत होती है, तो रोज़ गरम दूध के साथ मिश्री लीजिये, तो आप को गहरी नींद भी आना शुरू हो जाएगी।

5 – गर्म दूध और मिश्री एक साथ लेने से , शरीर मे बहोत ताकत और एनर्जी आती है, और इसको लेने से हमारी त्वचा भी बहोत ग्लो करती है, और इसका फायदा मर्दो की यौन दुर्बलता को दूर करने में भी लाभदायक है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *