लखनऊ। पीजीआई निवासी छात्र 11वीं की परीक्षा में फेल होने से इतना आहत हो गया किवह खुदकुशी करने निकल पड़ा। उसने ट्विटर पर लिखा- पापा मैं फेल हो गया, आत्महत्या करने जा रहा हूं, इसके बाद बिना बताए घर से निकल गया। लखनऊ पुलिस की सोशल मीडिया सेल की नजर छात्र के ट्वीट पर पढ़ी तो वह तत्काल सक्रिय हो गई। इसके बाद पीजीआई पुलिस ने छात्र की लोकेशन निकाल कर उसे आत्मघाती कदम उठाने से रोक लिया।

यूपी पुलिस सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के नोडल अफसर एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर पीजीआई थानांतर्गत तेलीबाग में रहने वाले छात्र ने शाम को एक पोस्ट डाला था. इसमें उसने लिखा था, ‘मै 11वीं में फेल हो गया हूं, अब मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं।’ जैसे ही इस पोस्ट की जानकारी ट्विटर ने डीजीपी मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल को दी, तत्काल ट्विटर से छात्र के एकाउंट की डिटेल और लोकेशन पताकर लखनऊ पुलिस को सूचित किया गया।

आपको बता दे सोशल मीडिया की तरफ से मिली सूचना के बाद एक टीम गठित की गई और छात्र के नंबर पर कॉल किया गया। टीम के एक सदस्य की कॉल छात्र ने रिसीव कर ली तो उसे बहाने से मिलने के लिए बुलाया गया। इस दौरान उसे तेलीबाग बाजार के पास ही रोक लिया गया, जहां काफी देर समझाने के बाद छात्र को घर लाया गया। बेटे के सकुशल लौट आने पर घरवालों ने पुलिस का धन्यवाद दिया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *