लखनऊ : राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई जारी है। LDA आज एक बार वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के आदेश के बाद दुबग्गा थानाक्षेत्र में दो स्थानों पर की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने के साथ ही हुसैनगंज में एक अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

LDA अधिकारीयों का कहना है की, विपक्षी द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र/तलपट मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया। स्थल पर अवैध रूप से कच्ची-पक्की सड़क, नाली, बाउंड्रीवॉल , कार्यालय, गेट आदि का निर्माण कराते हुए प्लाटिंग का कार्य कराया जाता रहा। जिसपर ध्वस्तीकरण आदेश पारित किए गये थे। जोन-7 के जोनल अधिकारी अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि फुरकान अहमद की ओर दुबग्गा में शेखपुरवा रोड पर मस्जिद के बगल में लगभग 25000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में पूना सिटी फेज-2 नाम से अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने किया सुसाइड: फंदे से लटकती मिली बॉडी, जांच में जुटी पुलिस 

जबकि, जुबैर व फकीले लाल द्वारा जेहटा माल रोड पर लगभग 6000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था। जिसको ध्वस्त कर दिया गया है। जोन-6 के जोनल अधिकारी रामशंकर ने बताया कि सचिन चैरसिया द्वारा हुसैनगंज की नई बस्ती में हैवलक रोड पर भवन संख्या-14/343 पर अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इसमें विपक्षी द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया गया था। जिस पर ध्वस्तीकरण आदेश जारी किया गया था। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *