लखनऊ : 69 हजार शिक्षक भर्ती में OBC कोटे के 6800 पदों की बहाली के लिए सोमवार को एक बार फिर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। OBC वर्ग के अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए सोमवार को राजधानी लखनऊ में बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के घर का घेराव किया। हालांकि मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की भी तैनाती रही।

मंत्री संदीप सिंह ने मांगा बीस दिन का समय:- 

आपको बतादें, 13 मार्च को हाईकोर्ट द्वारा 6800 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को खारिज करने के बाद से OBC वर्ग के अभ्यर्थी प्रदर्शन करके अपनी मांगे रख रहे हैं। सोमवार सुबह भी बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के घर के बाहर अभ्यर्थी इकट्‌ठा हुए, और शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सुबह बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के जुटने के बाद पुलिस एक्टिव हुई। हंगामा बढ़ता देख मंत्री संदीप सिंह ने 5 अभ्यर्थियों के डेलिगेट्स से मुलाकात की। डेलिगेशन में शामिल एक अभ्यर्थी ने बताया कि शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने 20 दिनों में समस्या का समाधान निकालने के लिए कहा है। इस दरम्यान मांग पूरी नहीं होने पर फिर से आंदोलन करेंगे। बातचीत के बाद अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया।

आपको बतादें, 69000 शिक्षक भर्ती के मामले में OBC आरक्षण के नियमों की अनदेखी की गई थी। आयोग के हस्तक्षेप के बाद सरकार ने माना था कि इसमें चूक हुई है। इस बीच पूरा मामला कोर्ट पहुंचा, जहां लखनऊ हाई कोर्ट बेंच के सिंगल जज की बेंच ने निर्णय देते हुए 6800 अभ्यर्थियों की लिस्ट खारिज कर दी।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *