लखनऊ: रजत डिग्री पीजी कॉलेज के बच्चों का सेंटर कॉलेज ऑफ इन्नोवेशन एंड मैनेजमेंट साइंस विपुल खंड 4 गोमती नगर में आया था। यहां पर शाम 2:00 बजे से 5:00 बजे के बीच B.Ed थर्ड सेमेस्टर का एग्जाम होना था। कॉलेज में अंदर पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं थी और ना ही सिक्योरिटी लॉकर की जिसमे छात्राएं अपना मोबाइल और पर्स रख सके। इसकी वजह से छात्राओं ने कॉलेज के सामने अपने वाहन को पार्क किया और उसी में अपने मोबाइल और पर्स रख दिए और वहा पर 2 गार्ड अपनी ड्यूटी दे रहे थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब छात्र और छात्राएं केंद्र से बाहर निकले तब उन्होंने पाया कि उनकी स्कूटी के लॉकर में रखा हुआ सामान गायब है। कुल 5 स्कूटी से 12-14 mobiles और नगद रुपए और पर्स गायब है। जब छात्राओं ने इस घटना को लेकर शोर मचाया और कॉलेज प्रशासन से मदद की गुहार लगाई तो कॉलेज प्रशासन में कोई भी सहानुभूति नहीं दी दिखाई और ना ही पुलिस को बुलाया उल्टा छात्रों को ही दोषी ठहराने लगे की क्यों मोबाइल लेके आते हो और एक शिक्षक ने तो यह तक कहा की चोर को चोरी करनी होती तो सबके वाहन से करता तुम 5 लोग स्पेशल थे क्या। इस घटना में कुछ छात्रों के पास पैसे गुम हो जाने की वजह से घर जाने की पैसे भी नहीं थे उनके पास और कॉलेज ने कोई भी सहानभूति नही दिखाई।

घटना स्थल पर एक छात्रा ने 112 हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाकर पुलिस को बुलाया और एक एफ आई आर दर्ज कराई इस समय सीआईएमएस लखनऊ कॉलेज का प्रशासन कॉलेज के अंदर मौजूद था उनका कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति छात्राओं के सहयोग करने के लिए उपस्थित नहीं था शाम भी हो गई थी और बारिश भी हो रही थी। अभी इस घटनाक्रम को लेकर बच्चों ने एक साथ मिलकर एक एफ आई आर लॉन्च की है गोमती नगर थाना में और इस घटनाक्रम को 2 दिन से ज्यादा पूरे हो गए हैं और इसकी जांच D.K.Singh ji कर रहे है और अभी भी कोई प्रोग्रेस नहीं प्राप्त हुई है मोबाइल को लेकर और मोबाइल को सर्विलांस पर रखने को लेकर।

महोदय हम सब छात्र आपसे सहयोग और इस घटना को की आंतरिक जांच करने की मांग करते हैं जिससे भविष्य में यह घटना दोबारा ना दोहराई जा सके और आपसे अनुरोध करते हैं कॉलेज प्रशासन को सीसीटीवी, महिला गार्ड अनुपस्थिति और कॉलेज कर्मचारियों की बदतमीजी के लिए उन्हें फटकार लगाई जाए और ऐसे कॉलेज पर दोबारा सेंटर ना जाने की अपील करते हैं। उत्तर प्रदेश से हम इस मामले में सहयोग प्रदान करने की विनती करते है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *