लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी से बड़ा रेल हादसा सामने आया है। शुक्रवार को गोला से लखनऊ जाने वाली मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गयी। दरअसल, गोला में पटरी के कंपलिंग टूटने की वजह से मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे की वजह से रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

यह दुर्घटना शुक्रवार शाम 7 बजे की बताई जा रही है। शाम को 7 बजे ट्रेन गोला से निकली थी। मालगाड़ी के यार्ड में ही अलीगंज रेलवे क्रासिंग पर पहुंचते ही एक डिब्बे की कपलिंग टूट गयी। जिसकी वजह से गाडी के एक जोड़ी चक्का मालगाड़ी से बाहर आ गया। जिस कारण बोगी ट्रैक पर आकर टिक गई। मालगाड़ी संख्या 58 बीसीएनएल अप स्पेशल लखनऊ से एफसीआई का माल लेकर सुबह गोला गोकर्णनाथ आयी थी।

ये भी पढ़े : – IPL 2023: LSG ने किया केएल राहुल के रिप्लेशमेंट का एलान, जानिए कौन सा वो खिलाड़ी को लेगा कप्तान की जगह ?

इस हादसे से रेलेव प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस दौरान यात्रियों और आम जन को काफी दिक्क्तों का भी सामना करना पड़ा। हादसे की वजह से लखीमपुर पहुंची पैसेंजर ट्रेन को तकरीबन 40 मिनट तक स्टेशन पर रुकना पड़ा। इसके साथ ही अलीगंज रेलवे क्रासिंग बंद होने के बाद लोगों ने दूसरी ओर जाने के लिए भूतनाथ रेलवे क्रासिंग का सहारा लिया। लम्बे इन्तजार के बाद पहुंची क्रेन ने मालगाड़ी के डिब्बे को सीधा किया, जिसके बाद से यातायात को सही तरह से संचालित किया गया।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *