लखनऊ : मुंबई के श्री षणमुखानंद ऑडिटोरियम(Shree Shanmukhananda Auditorium) में शुक्रवार को बुद्धांजलि रिसर्च फ़ाउंडेशन (Budhanjali Research Foundation) की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी(cm yogi) को भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया। सीएम योगी का यह अवार्ड लेने के लिए विधान परिषद सदस्य उत्तर प्रदेश डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल(Dr. Lalji Prasad Nirmal) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(Ramnath Kovind) के हाथों से ग्रहण किया। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज ख़त्म करके प्रदेश को भयमुक्त बनाने का काम किया है। ”

योगी जी दलितों वंचितों के मसीहा बन चुके हैं : डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल(Dr. Lalji Prasad Nirmal)

इस अवसर पर मंच से बोलते हुए डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल(Dr. Lalji Prasad Nirmal) ने कहा कि , ”सीएम योगी(cm yogi) ने उत्तर प्रदेश(up) के सरकारी महकमों में डॉ. अंबेडकर की फ़ोटो लगाने का आदेश देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। लखनऊ में डा. आंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केंद्र बना कर योगी ने माई साहब डा. सविता आंबेडकर के सपनों को पूरा किया है। योगी जी दलितों वंचितों के मसीहा बन चुके हैं ।”

ये भी पढ़े :- लखीमपुर खीरी में बड़ा रेल हादसा, कपलिंग टूटने से पटरी से उतरी ट्रेन, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

कार्यक्रम संयोजक ने बांधे सीएम योगी के तारीफों के पुल

बुद्धांजलि फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक कैलाश मासूम(Kailash Masoom)कार्यक्रम में मंच से बोलते सीएम योगी के कामों की सराहनी करते हुए कहा कि, ”योगी आदित्यनाथ को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड देकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं योगी सरकार दलितों, पिछड़ों और वंचितों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, सबको साथ लेकर चल रही है।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *