इंटरनेशनल डेस्क : इस्लामाबाद कोर्ट द्वारा दिए गए गिरफ्तारी के आदेश के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया। इमरान खान की गिरफ्तारी से नाराज उनके समर्थकों ने पाकिस्तान के कई स्थानों पर जमकर प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से देश के भर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ऐसे में स्थिति की गंभीरता से लेते हुए पाक के कई सारे स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी गयी है। जानकारी के मुताबिक, इमरान खान को आने वाले चार से पांच दिनों तक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की हिरासत रखा जाएगा। क्योंकि ब्यूरो ने कानून के तहत उनकी अधिकतम रिमांड के लिए अदालत से अनुरोध किया है।

इसके साथ ही देश में बिगड़ते हुए माहौल को देख्ग्ते हए प्रशासन ने इंटरनेट सुविधा को प्रतिबंधित कर दिया है। जिसके चलते ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाओं पर फिलहाल रोक लगा दी गए है। वही पंजाब में धारा 144 लागू कर दी गई। इसके आलावा देश के कई इलाकों में बुधवार को स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़े :- दूसरे चरण में दांव पर लगी BJP की प्रतिष्ठा, योगी ने 22 जनसभाएं कर मांगा वोट

सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में इतने लोगों की मौत

वही पाक की बलुचिस्तान की राजधानी में हो रहे विरोध प्रदर्शन सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक शख्स की मौत हो गयी है। वही पांच लोग इस झड़प में बुरी तरह से जख्मी हो गए है। इसके साथ ही कराची, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर में हिंसक प्रदर्शन में 15 लोग जख्मी हो गए है। रावलपिंडी में प्रदर्शंनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की है। जानकारी के अनुसार , इस्लामाबाद से फिलहाल किसी तरह की हिंसक घटना की जानकारी नहीं मिली है। वहां पर अब तक माहौल शांत होने की बात कही जा रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *