लखनऊ : राजधानी लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने पांच सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। इन पांचो आरोपियों को आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए पांचों आरोपियों के पास से 12 मोबाइल फोन 60,150 रुपए भी बरामद किये गए हैं। बताया जा रहा है कि, आरोपी मोबाइल के जरिये सट्टा लगवाते थे। इस मामले की जनकारी देते हुए इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी ने बताया कि, ”क्षेत्र में आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने की सूचना मिली थी”

लखनऊ सुपर व मुंबई इंडियन के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान हर और जीत को लेकर बाजी लगवाने के लिए सट्टेबाज स्टेडियम के आस – पास ही मौजूद थे। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल घेराबंदी की और आरोपियों को धरदबोचा, आरोपियों की पहचान आनंद स्वामी, श्रेयास बलसारा, रोहित शिवाज, पारस मम्गू, सुमित दहिया के तौर पर हुई है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 12 मोबाइल फोन, 60150 रुपए नगद बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि, ये सभी आरोपी मैच की हर गेंद पर हार और जीत का सट्टा लगवाते थे। इस नेटवर्क में और भी लोगों होने की आशंका जताई जा रही है , जिसकी पड़ताल में उत्तर प्रदेश पुलिस लगी हुई है।

ये भी पढ़े :- ”धर्म का राजनीति के लिए इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए घातक”- मायावती

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है की, ”वह जीतने वाली टीम पर सबसे ज्यादा पैसा देते थे. इसके अलावा हारने वाली टीम पर भी पैसा देते थे। पैसा लगाने से पहले सट्टेबाज की प्रोफाइल चेक की जाती थी कि आखिर वह कौन है और कितना धनी है। पुलिस सभी बिंदुओं की गहराई से जांच कर रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *