लखनऊ : यूपी के नोएडा में बीते दिनों एक निजी विश्वविद्यालय में गोली काण्ड पर आज सोमवार को पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमों ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, राज्य में ”तमंचा संस्कृति” को जन्म दिया है। आपको बता दें कि, ग्रेटर नोएडा में एक छात्र ने अपनी सहपाठी की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

अखिलेश ने ट्वीट किया, “दिल्ली के निकट, उप्र के नोएडा के प्रतिष्ठित शिव नादर विश्वविद्यालय में लचर सुरक्षा व्यवस्था के कारण तमंचे से 3 गोली मारकर एक छात्रा की हत्या दर्दनाक घटना है. उप्र प्रशासन ने भी उतनी ही लापरवाही बरती है. उप्र में ‘शासनिक हिंसा’ ने नयी ‘तमंचा संस्कृति’ को जन्म दिया है.”

क्या है मामला ?

आपको बता दें कि, बीते गुरूवार को नोएडा के शिव नादर विश्वविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष के 21 वर्षीय छात्र ने अपनी सहपाठी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फिर खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। मामले की पड़ताल कर रही स्थानीय पुलिस के अनुसार, दोनों कथित तौर पर एक रिश्ते में थे, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण उनका रिश्ता टूट गया था, जिसके बाद छात्र ने यह कदम उठाया।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *