मेरठ : आज शुक्रवार को मेरठ के चरणसिंह विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। शपथ ग्रहण के दौरान जमकर हंगामा हो गया। शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने के साथ ही लगे वन्दे
मातरम के नारों को लेकर भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में जमकर बवाल हो गया। बताया जा रहा है कि, शपथ ग्रहण के शुरू होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने वन्दे मातरम के नारे लगाने लगे। इसका ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने इसका विरोध किया। इस बात से नाराज भाजपा पार्षद ने सपा कार्यकर्ताओं से विवाद शुरू किया और मारपीट कर दी।

मेरठ में महापौर और पार्षद का शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम की शुरुआत के साथ ही वनडे मातरम गाया गया। इस दौरान एआईएमआईएम के पार्षदों ने वंदे मातरम का अपमान करते हुए वन्दे मातरम नहीं गाया। इस बात से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने एआईएमआईएम से मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं डीएम एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के सामने भाजपा कार्यकर्ता एआईएमआईएम के पार्षदों के साथ मारपीट करते रहे।

ये भी पढ़े :- नवनिर्वाचित महापौर सुषमा खर्कवाल ने ली शपथ, कहा-लखनऊ को देश के बेहतरीन शहरों में कराएंगे शामिल

मामला बढ़ता देख पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को बुलाया गया। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए एआईएमआईएम के पार्षदों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया। बाद में एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन मारपीट में घायल पार्षदों और उनके समर्थकों को कार्यक्रम में अंदर बुलाने की अपील की। साथ ही आश्वासन दिया कि किसी भी पार्षद के साथ अब शपथ ग्रहण समारोह में मारपीट नहीं होगी। हालांकि मामला गरमाया हुआ है।

थाने तक पहुंचा मामला

वहीं AIMIM के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि, ”एआईएमआईएम के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 साहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड 81 और एक अन्य पार्टी के रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। एआईएमआईएम के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया है।”

मेरठ में महापौर समेत 90 पार्षदों ने ली शपथ

महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में रखा गया। आज 11:30 बजे से शपथ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *