कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक पत्रकार पर जानलेवा हमला होने की खबर सामने आई  है। हमलावरों ने  पत्रकार पर लोहे की रॉड से सिर पर वार किया है। जिसके कारण पत्रकार को गंभीर रूप से चोट आई है। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल पत्रकार अश्वनी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

बता दें घटना कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर इलाके की है। पत्रकार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 2 आरोपी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार बताया जा रहा है।
वहीं पत्रकार पर हुए हमले को लेकर बीजेपी की राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने निन्दा करते हुए कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार प्रतिबद्ध है। इस घटना के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है इससे पहले भी पिछले दिनों बलरामपुर जिले में पत्रकार और उसके सहयोगी को जिंदा जलाकर मारने के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई और एसआईटी गठित कर मामले की जांच की मांग की गई। इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील गौरव द्विवेदी ने याचिका दाखिल की।
पिछले महीने 28 नवंबर को स्थानीय पत्रकार राकेश सिंह और उनके एक साथी पिंटू साह की अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई थी। ये घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी की है। इस मामले में कोतवाली देहात थाने में केस दर्ज हुआ है। पत्रकार राकेश सिंह की पत्नी विभा सिंह ने आरोप लगाया कि उनके पति की हत्या की गई है। उन्होंने इस मामलें में जांच की मांग की है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *