DJLAF¦F ÀFZ ÓF¼»FÀFe ¶F¶F»Fe ÀF¢ÀFZ³FFÜ ªFF¦FS¯F

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले मे संदिग्ध परिस्थितियों में पांच दुकानों में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के प्रयास मे दुकान मालिक और एक महिला भी झुलस गई। दमकल की चार गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लाखों की का सामान जलकर राख हो चुका था। पीड़ित ने किसी शरारती तत्व के कारण आग लगने कि आशंका जताई हैं। जानकारी के अनुसार, सौरिख सदर बाजार पाल तिराहे के पास बबली सक्सेना की दुकान में रात 1:25 बजे अचानक आग लग गई। दुकान के पीछे सो रही बबली ने नकदी निकालने का प्रयास किया। मगर आग इतनी तेज थी कि वह झुलस गई। आग को फैलती देख पुलिस ने छिबरामऊ, तिर्वा और कन्नौज से भी दमकल गाड़ियों को बुला लिया। इस दौरान बबली सक्सेना की दुकान में पत्तल दोना नोटों की माला, नई करेंसी सहित पूरा सामान जलकर राख हो गया। इसमें लगभग 1000000 रुपये का नुकसान हुआ। साथ ही उसमें रखे 400000 की नकदी भी जल गई।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: फर्जी मुकदमा दर्ज कराए जाने का आरोप, निगोहा थाने पर हंगामा

बता दें आग ने ईश्वर दयाल की रेडीमेड की दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया। यहां 10000 नकदी सहित 600000 रुपये कीमत का सामान जल गया। शिव गोपाल चौरसिया की गोदाम तक आग पहुंच गई। उसमें रखा प्लास्टिक कि पार्टियों का बंडल, टब के बंडल अन्य प्लास्टिक सामान जलकर राख हो गया। आग से लगभग डेढ़ लाख रुपए का सामान जल गया। नीरज चौरसिया की इलेक्ट्रॉनिक दुकान भी चपेट में आ गई। जिससे उसमें रखा 1.30 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग से ऊपर से गुजरी बिजली की लाइन भी जल गई। इस कारण आपूर्ति कटवानी पड़ी। आग बुझाने.में दुकानदार पुनीत सक्सेना, अंकित व सोनू भी घायल हो गए। सभी को सीएचसी पहुंचाया गया।

रंजिशन आग लगाए जाने की दी तहरीर

दुकानदार ईश्वर दयाल, आशुतोष उर्फ बिरजू एवं बबली ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रंजिश में आग लगाए जाने की तहरीर दी। बताया कि इस जमीन पर शांति देवी बनाम राजेंद्र नाथ से सिविल जज जूनियर डिविजन फर्रुखाबाद 2009 के यहां मामला विचाराधीन है। 70 वर्षों से उन लोगों का इस जमीन पर कब्जा है। न्यायालय द्वितीय अपर जनपद न्यायाधीश फर्रुखाबाद के यहां से उक्त भूमि पर स्थाई स्थगन आदेश जुलाई 2014 से चल रहा है। बाद में राजेंद्र नाथ, सुबोध कुमार, मोइनुद्दीन व वकार की मृत्यु हो चुकी है। दुकानदारों ने बताया कि किसी ने जानबूझकर आर्थिक नुकसान पहुंचाने व दुकानों को हटाए जाने के उद्देश्य से आग लगाई है। कार्रवाई की फरियाद की है। प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि मामले की पड़ताल कराई जा रही है आग लगाए जाने की पुष्टि होने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *