लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों की हरकत से पुलिस महकमे को शर्मसार होना पड़ रहा है। इससे पहले मोहनलालगंज इंस्पेक्टर के महिला फरियादी को गाना सुनाने के बाद, अब एक सिपाही चोरी के आरोप में पकड़ा गया है। बता दें वर्दी पहनकर खरीदारी करने गए सिपाही को चोरी कर निकालते हुए कर्मचारियों ने पकड़ लिया। साथ ही सिपाही की लोगों ने जमकर धुनाई भी कर दी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर मामले की खबर उच्चाधिकारी हरकत में आया और सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

दरअसल, मामला हुसैनगंज स्थित वी-मार्ट का है। जहां पुलिस लाइन में तैनात सिपाही आदेश कुमार खरीदारी के बहाने वीमार्ट में गया था। कुछ देर तक इधर-उधर टहलने के बाद वह ट्रायल रूम में चला गया। आरोपित सिपाही ने तीन शर्ट पहनकर ऊपर से वर्दी पहन ली और बाहर निकलने लगा। इसी बीच गेट पर लगा सायरन बज गया। गार्ड ने सिपाही को रोक लिया। इस दौरान कई कर्मचारी वहां एकत्र हो गए। चेकिंग के दौरान पता चला कि सिपाही कपड़े चोरी कर ले जा रहा था। इसके बाद कुछ लोगों ने सिपाही की पिटाई कर दी। इसका वीडियो बनाकर लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: 14 लाख से अधिक वाहनों पर HSRP लगना बाकी, RTO से जुड़े कई काम ठप

गुरुवार को वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही को निलंबित करने के आदेश दिए गए। इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश कुमार बिष्ट के मुताबिक सिपाही और वीमार्ट के कर्मचारियों ने आपस में समझौता कर लिया था। सिपाही ने कपड़े के रुपये जमा कर रशीद कटवा ली थी और वापस चला गया था। सिपाही के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जाएगी। पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर मारपीट करने वालों की पहचान कर रही है। हालांकि अभी तक पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उधर, इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *