Oceanography Tips for Lips: ज्योतिष शास्त्र में जैसे व्यक्ति की जन्मकुंडली में स्थित ग्रहों का विश्लेषण करके उसके नेचर और व्यक्तित्व के बारे में जाना जाता है। ऐसे ही सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर पर मौजूद अंगों की बनावट और उसके आकार को देखकर फलित किया है। यहां हम बात करने जा रहे हैं व्यक्ति के होंठों के बारे, क्योंकि किसी भी व्यक्ति की खूबसूरती में होठों का बहुत महत्व होता है। महिलाओं के मामले में यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। वहीं आपको बता दें कि होंठ न केबल व्यक्ति की खूबसूरती को प्रकट करता है, बल्कि किसी व्यक्ति के होंठ को देखकर उसके व्यक्तित्व और नेचर को जाना जा सकता है, तो आइए जानते हैं…

ऊपरी होंठ बड़ा और मोटा होना
सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन महिलाओं का ऊपरी होंठ मोटा होता है। वह महत्वाकांक्षी होती हैं। साथ ही यह जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहती हैं। साथ ही इनकी अपने पैरों पर खड़े होने की ख्वाहिश होती है। इस तरह की होंठ वाली महिलाओं को ड्रामा क्वीन कहा गया है। साथ ही ये लोग इमोशनल होते हैं। वहीं इन्हें भीड़ वाली जगहों में आकर्षण का केंद्र बनना अच्छा लगता है। ये लोग हर बात को तर्क के साथ पूरा करते हैं। ये अपनी जिंदगी में मस्त रहते हैं। ये लोग कुछ मामलों में जिद्दी भी होते हैं। ये भौतिकवादी भी होते हैं। साथ ही ये लोग शांतिप्रिय होते हैं। ये लोग जल्दी दूसरों के साथ घुलमिल जाते हैं। ये सामने वाले व्यक्ति को जल्दी अपना बना लेते हैं। लेकिन इन लोगों मैं एक कमी होती है ये लोग अपनी बात को सर्वोपरी रखने की कोशिश करते हैं। साथ ही ये लोग कभी- कभी भावनाओं में आकर बहुत कुछ कह जाते हैं हालांकि ये लोग बाद में पछताते भी हैं।

निचले होंठ का बड़ा होना
जिन व्यक्तियों का निचला होंठ मोटा होता है। वो लोग लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं। साथ ही ये लोग काम- काज में चुस्त होते हैं। इन लोगों को घूमना फिरना पसंद होता है। साथ ही ये लोग व्यवहारिक और मिलनसार भी होते हैं। ये नई जगह और रास्तों पर दूसरों का नेतृत्व अच्छी तरह से कर सकते हैं। ये लोग कभी- कभी मुंहफट भी होते हैं।

पतले होंठ वाले लोग
सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लोगों के होंठ पतले होते हैं। ये लोग अपने करियर को लेकर काफी सचेत रहते हैं। ये लोग मेहनती भी होते हैं। साथ ही जिंदगी में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ये लोग देखने में आकर्षक और सुंदर होते हैं। ये लोग ईमानदार भी होते हैं। ये लोग बिजनेसमाइंडेड भी होते हैं। साथ ही ये लोग थोड़े मजाकिया स्वभाव के होते हैं। ये लोग जिस महफिल में जाते हैं, वहां रंग जमा देते हैं, लेकिन कभी- कभी ये मूडी भी हो जाते हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *