लखनऊ। पुलिस आयुक्त ध्रुव कान्त ठाकुर ने सर्किल के मोहनलालगंज व नगराम थाने के दारोगाओ को अर्दली रूम में बारी बारी से बुलाकर लम्बित विवेचनाओ के बारे में पूछने के साथ विवेचनाओ के जल्द निस्तारण के निर्देश दिये, वही विवेचनाओ के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले दारोगाओ को फटकार भी लगायी। पुलिस आयुक्त ने कहा की लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने महाशिवरात्रि, होली पर्व को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया। कहा कि त्योहारों में आपसी भाईचारा बना रहे इसके लिए सार्थक प्रयास किए जाए। किसी तरह की दिक्कत हो तो सीधे उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। कहा कि थाना क्षेत्रों में छोटी-छोटी घटनाओं को भी गंभीरता से लिया जाए। कभी-कभी छोटी घटनाएं भी बड़ा रूप ले लेती हैं। उन्होंने‌ पंचायत चुनाव के दृष्टिगत विशेष सर्तकता बरतने के निर्दश देने के साथ ही अपराधी किस्म के लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। कहा कि बीट के सिपाही गांवों में जाकर लोगों के बीच बैठे।

इससे गांव के माहौल और बाहर से आने वाले अपराधियों के बारे में जानकारी मिलती है। शराब व पशु तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने ठण्ड के मौसम में चोरी,नकबजनी की घटनाओं की संभावित वृद्धि के दृष्टिगत गस्त बढाने तथा दो पहिया ,चार पहिया पीआरवी वाहनों का रुट नये तरीके से निर्धारित कर इन अपराधों की रोकथाम हेतु उनका उत्तरदायित्व निर्धारित करने हेतु निर्देशित किया गया।अर्दली रुम में मौजूद डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार तथा सहायक पुलिस आयुक्त दिलीप कुमार सिहं को पुलिस आयुक्त ने लम्बित विवेचनाओं के पर्यवेक्षण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *