मॉस्को: रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले एक साल से ज्यादा से जारी है। दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ लगातार ड्रोन हमले कर रहे हैं। इसी बीच रूस ने दावा किया कि उसने मॉस्को की ओर जा रहे दो लड़ाकू ड्रोन को मार गिराया है। रूस ने यह भी दावा किया कि दोनो ड्रोन की वजह से कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

ड्रोन हमले की वजह से कोई व्यक्ति हताहत नहीं…

इसके बाद रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि यूक्रेन द्वारा रूस के खिलाफ इस्तेमाल किए गए दो ड्रोन को सफलतापूर्वक आसामान में ढेर किया गया। उन्होंने आगे जानकारी दी कि रात में दोनों ड्रोन को मार गिराया गया।

यूक्रेन ने सोवियत काल के चिन्हों को किया नष्ट

इससे पहले यूक्रेन ने कीव में एक पहाड़ी की चोटी पर बने स्मारक से सोवियत काल के चिह्न को हटा दिया है और हथौड़े और दरांती के प्रतीक के स्थान पर त्रिशूल का प्रतीक चिह्न लगा दिया है।

यूक्रेन ने इस हफ्ते मदरलैंड स्मारक की ढाल पर सोवियत हथौड़े और दरांती के चिह्न को त्रिशूल, यूक्रेनी हथियारों के प्रतीक में बदल दिया।

Delhi: मायापुरी में आग का कहर, दो कांस्टेबल समेत नौ लोग घायल 

संस्कृति और पहचान का पुनरुद्धार कर रहा यूक्रेन…

यूक्रेन के संस्कृति मंत्रालय ने कहा, “हम मानते हैं कि यह परिवर्तन हमारी संस्कृति और पहचान के पुनरुद्धार में एक नए चरण की शुरुआत होगी, मंत्रालय के अनुसार, रूसी प्रतीक चिह्न को नष्ट करने के लिए सप्ताह भर चलने वाला ऑपरेशन 6 अगस्त को समाप्त हो गया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *