लखनऊ: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन के 100 दिन पूरे होने वाले हैं. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक दावा करके भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बेचैनी बढ़ा दी है. राकेश टिकैत का कहना है कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा. माना जा रहा है कि यह सांसद पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हो सकते हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह सांसद हरियाणा या पंजाब से हो सकता है. गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध को जल्द ही 100 दिन पूरे होने वाले हैं. एक न्यूज चैनल से बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि पार्लियामेंट पर भी मंडी बनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज: किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज

टिकैत ने कहा कि सरकार कहती है कि आप अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं और किसी भी दाम में बेच सकते हैं, ऐसे में जहां खेती पर कानून बने हैं, उसी पार्लियामेंट के ठीक बाहर किसानों का फसल बेचना सही रहेगा, क्योंकि वहां पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी जा सकेगी.

पार्लियामेंट जाकर फसल बेचेंगे

राकेश टिकैत ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार कहीं खो गई है. सरकार ने एक नई मंडी का पता लगा दिया है. पार्लियामेंट में पता लग गया है कि नई मंडी पार्लियामेंट है. अगर हमसे ये अपनी फसल कहीं भी बेचने की बात कर रहे हैं तो हम पार्लियामेंट जाकर ही फसल बेचेंगे.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *