स्पोर्ट्स डेस्क: देश में अक्टूबर में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है| पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। बता दें कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब वहाब रियाज़ दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। गौरतलब है कि वहाब काफी समय से क्रिकेट की दुनिया से दूर रहे है | आखिरी बार उन्हें साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलते हुए देखा गया था। काफी समय से टीम से बाहर होने के बाद वहाब रियाज ने ये फैसला लिया। एशिया कप और विश्व कप 2023 से पहले ऐसे में पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, वहाब रियाज (Wahab Riaz) पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के वहीं तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ साल 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में 46 रन देकर भारत के 5 बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था। वहाब रियाज ने इस दौरान वीरेंद्र सहवाग (38), विराट कोहली (9रन), युवराज सिंह(0 रन), धोनी (25 रन) और जहीर खान (9 रन) को आउट किया था।

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन

वहाब रियाज ने पिछली बार 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। वहाब रियाज ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 237 इंटरनेशनल विकेट चटकाए है। मार्च 2023 में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए देखा गया था।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मानजनक और बेहद खास रहा है, लेकिन अब समय आ गया है इसको अलविदा कहने का। हालांकि, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नई पारी को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं, जहां मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ के खिलाफ कॉम्पिटेशन करते हुए दर्शकों का मनोरंजन और प्रेरणा कर सकूंगा।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *