लखनऊ: अमीनाबाद इंटर कॉलेज में गुरुवार को कक्षा 10 व 12 के मेधावी छात्रों को लखनऊ महापौर सुषमा खर्कवाल ने पुरस्कृत किया। महापौर ने विद्यालय की उपलब्धियों की पत्रिका “प्रगति दर्पण” का विमोचन कर कॉलेज परिसर में पौधारोपण किया। इसके बाद मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में स्थापित किए गए कलश में महापौर द्वारा मिट्टी अर्पित कर आयोजन का प्रारंभ किया गया।

महापौर ने  कहा कि राष्ट्रीय विषयों पर चिंतन करें। इस उम्र में जो सीखेंगे, समझेंगे, वो जीवनभर याद रहेगा। इसके बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं के साथ सफाई पर संवाद किया। उन्होंने कहा कि युवक एवं युवतियां ही हमारे देश का भविष्य है। स्वच्छता घर से शुरू होती है। यह आपके स्वास्थ्य से जुड़ी है, न गंदगी करें और न किसी को करने दें। जो गंदगी करे, उसे टोकें और रोकें। बच्चों के टोकने से लोग मानेंगे भी और बुरा भी नहीं लगेगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आप मुझे सहयोग दो मैं आपको गंदगी से मुक्त लखनऊ दूंगी। छात्रों को स्वच्छता एवं बालिका सुरक्षा के प्रति शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर छात्रों द्वारा तिरंगा और योग पर रंगारंग प्रस्तुतियां पेश कर अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद मुकेश कुमार सिंह मोंटी, पार्षद शैलेंद्र वर्मा, सुशील कुमार तिवारी पम्मी सहित कॉलेज का समस्त स्टाफ व छात्र छात्राएं मौजूद रही ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *