मोहनलालगंज: जिलें की गौशालाओं में आ रही समस्याओं को लेकर मोहनलगंज व लखनऊ प्रधान संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह के अगुवाई में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह को ज्ञापन सौंपा | मोहनलालगंज प्रधान संघ के अध्यक्ष की अगुवाई में दर्जनों प्रधानों ने मंत्री को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा कि जिले में चल रही गौशालाओं में पशुओं की देखरेख और उनके चारे में समस्याएं आ रही है |

आपको बता दें कि प्रधान संघ के द्वारा ज्ञापन में लिखा गया है कि गौशालाओं की देखरेख और चारा की व्यवस्था में सरकार द्वारा ₹30 प्रति पशु निर्धारित किया गया है। जिसमें पशुओं को हरा चारा, भूसा, चोकर देना है उसमें प्रति पशु का पेट भरना है जो सरकार की मंशा के अनुरूप मुश्किल है।

बड़ा फैसला: सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंचेगी पीएम आवास योजना की किस्त

प्रधान संघ के द्वारा ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि ₹30 से बढ़ाकर कम से कम प्रति पशु ₹100 का भुगतान गौशालाओं के संचालक को दिया जाए।  गोपालको का भुगतान राज्य वित्त सेवा करके महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से किया जाए। वही,  जिन  गौशालाओं में पशुओं के चारा रखने के लिए समुचित स्थान उपलब्ध नहीं है वहां पर अलग से बजट पास कराकर चारा रखने के लिए समुचित व्यवस्था की जाएऔर  गौशालाओं में गर्मी और बरसात से बचने के लिए जिन गौशालाओं में टीन सेट नहीं है वहां पर व्यवस्था की जाए।

प्रधान संघ के द्वारा अनुरोध किया गया है कि उपयुक्त मांगों को लेकर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं जिससे सरकार की मंशा के अनुरूप गौशालाओं में पशुओं की अच्छे से देख रेख हो सके और उनको भूख के कारण मरने से बचाया जा सके।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *