लखनऊ: लखनऊ में हुई मूसलाधार बारिश से पीजीआई,आशियाना और निलमथा इलाके की कई कॉलोनी और मोहल्लों में जलभराव हो गया । कॉलोनियों में घुटने तक पानी भर जाने से लोग घरों में कैद हो गए। पीजीआई इलाके की चरण भट्टा रोड, मीरा बिहार, मधुबन बिहार कालोनी सहित एल्डिको उद्यान दो, एल्डिको सुरक्षा की तीन अन्य कॉलोनी में जलभराव होने से घर के बाहर खड़ी कारें और स्कूटी पानी में डूबती दिखाई दी। तो वही, निलमथा इलाके के आदर्श नगर निवासी पूर्व सैनिक राकेश सिंह के घर देर रात छत पर बिजली गिरी। उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से छत पर हल्के-हल्के गड्ढे होने के साथ ही घर ने बिजली शॉर्ट हो गईं।

मीरा बिहार कालोनी

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान की ‘जवान’ ने तोड़े रिकॉर्ड, 500 करोड़ के क्लब में हुई शामिल…

मीरा बिहार कालोनी में रहने वाले लोगों ने बताया कि कालोनी में कई वर्षों से बारिश के समय जलभराव की समस्या बनी रहती हैं। कई बार नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत की गईं, लेकिन किसी ने इस समस्या पर ध्यान नही दिया।

सैनिक नगर में गिरा पेड़

सैनिक नगर निवासी रिटायर्ड कर्नल आदि शंकर मिश्र ने बताया कि, सिंचाई विभाग की रिहायशी कालोनी की बाउंड्री में जगह-जगह छेद करके वहाँ का बारिश का पानी सैनिक नगर के मुख्य मार्ग में निकाला जा रहा है जिससे सैनिक नगर में पानी भर रहा है। कॉलोनी के एक नंबर गेट पर बड़ा पेड़ गिर गया है जिससे सैनिक नगर के निवासियों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।

निलमथा में पूर्व सैनिक के घर बिजली गिरने के बाद का दृश्य

एल्डिको कालोनी में रहने वाली अर्चना बोहरा ने बताया कि, उनकी कॉलोनी में भी कई वर्षों से बरसात के समय पानी भर जाता हैं। एल्डिको सुरक्षा फर्स्ट में कंचन चतुर्वेदी की आधी कार पानी में डूब गई। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर जलभराव की समस्या पर मोहनलालगंज सांसद के प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी और सरोजनीनगर विधायक की टीम केएन सिंह और स्थानीय पार्षद पति ने कालोनी का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को दो घंटे में पानी की निकासी का निर्देश देने के साथ ही जल निकासी की समस्या का स्थाई समाधान का आश्वासन दिया हैं।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *