लखनऊ: हमेशा चर्चा में बने रहने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने पीजीआई की सरथुआ में लगभग 40 बीघा क्षेत्रफल में की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने निशातगंज और नाका में पांच मंजिला अपार्टमेंट समेत दो अवैध निर्माण भी सील किया। प्रवर्तन जॉन- 2 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि अशोक कुमार गुप्ता, जयप्रकाश यादव, नरेंद्र यादव, सुनील कुमार राजपूत, नंदकिशोर व अन्य की ओर से पीजीआई के सरथुआ में वृंदावन क्रॉसिंग के पास लगभग 40 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी।

स्मार्ट सिटी राजघराना नाम से कॉलोनी विकसित की जा रही थी प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकार किये बिना यहाँ पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी जिसके विरुद्ध न्यायालय द्वारा वाद आयोजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए गए थे।

सीएचसी में नर्स ने डिलीवरी के बाद मांगे 1200 रुपये, वीडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक स्मार्ट सिटी राजघराना क्षेत्र में विकसित की गई सड़क, नाली, सीवर, बिजली के खंबे व बाउंड्री वॉल आदि को ध्वस्त कर दिया गया। अधिकारीयों ने बताया कि बीते दिनों हुई भारी बारिश के चलते कार्यस्थल के काफी हिस्से में जलभराव था जिसके चलते ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी नहीं कराई जा सकी है | इसके लिए पुनः अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूर्ण कराई जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *