लखनऊ: राजधानी के आलमबाग इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहाँ आनंदनगर में शुक्रवार देर रात पुरानी रेलवे कॉलोनी के जर्जर क्वार्टर की छत गिर गई है। इस घटना में पूरे परिवार की मौत हो गई है। मरने वालों में 3 बच्चे और दो अन्य परिजन शामिल हैं। ये कॉलोनी तकरीबन 90 साल से ज्यादा पुरानी बताई जा रही है। सीएम योगी ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर स्थिति पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि जर्जर मकान को खाली करने के लिए पूर्व में निर्देश दिए गए थे।

बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले आनंद नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी पुरानी रेलवे कॉलोनी के क्वार्टरों को खाली करने का नोटिस दिया गया था। मरने वाला परिवार प्राइवेट रेलकर्मी सतीश चंद्र का है। देर रात पूरा परिवार सो रहा था जब अचानक गोल आकार की कमरे की छत भरभराकर गिर गई। इस हादसे में मलबे में दबकर सतीश चंद्र, पत्नी सरोजनी देवी, बेटे हर्षित,अंश और बेटी हर्षिता की मौत हो गई है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम मौजूद है।

4 - 2023-09-16T103322.241

फिलहाल मीडिया को भी अंदर जाने से रोक दिया गया है। साथ ही यहाँ बने तकरीबन 60 के करीब जर्जर रेलवे क्वार्टरों से लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मृतक सतीश चंद्र की मां रेलवे कर्मचारी थीं,जिसके चलते परिवार लम्बे समय से कॉलोनी में रह रहा था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *