बिछिया-उन्नाव: तौरा ग्राम में बाबा जयगुरुदेव धर्म विकाश संस्था उज्जैन के तत्वाधान में बाबा जयगुरुदेव जी महाराज का सत्संग समारोह आयोजित किया गया। उज्जैन से बाबा उमाकांत जी महाराज का संदेशा लेकर पधारे ओम कुमार मिश्रा ने सत्संग समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समय के सन्त सतगुरु से ही मनुष्य को मुक्ति मोक्ष की प्राप्ति होती है।

गुरु बिन भव निधि तरै न कोई।
जो बिरंचि शंकर सम होई।।

बिना गुरु के कोई भी प्राणी भव सागर को पार नहीं कर सकता है। भगवान राम, कृष्ण सभी ने गुरु किया। यह संसार ही दुखों का सागर है। यंहा कोई सुखी नहीं है, जिस तरफ देखो लोग दुःखी हैं, इसका मूल कारण है लोगो का खानपान। लोगों ने संतो के पास सत्संगों में जाना बंद कर दिया है, अपने कर्तव्य से भटक गए, माँ के गर्भ में मालिक से किये वादे को भूल गए और यह भी भूल गए कि इस नश्वर संसार को छोड़कर एक दिन सभी को जाना है।

यह भी पढ़ें : Women Reservation 2023: मायावती ने की मांग, कहा- तत्काल लागू हो महिला आरक्षण

उन्होंने आगे कहा कि, कलयुग में प्रभु की प्राप्ति करना बहुत ही आसान है। मनुष्य को प्रभु की प्राप्ति के लिए समय के समर्थ संत सतगुरु की खोज करनी चाहिये, उनसे नामदान-गुरु दीक्षा लेकर, नाम की कमाई करके अपने निज घर सत्यलोक वापस जाया जा सकता है। शाकाहार ही सर्वोत्तम आहार के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, आगे का समय बहुत खराब है। शराब व मांस के खाने-पीने से ला इलाज बीमारियाँ आ रही है, जिनका इलाज डॉक्टरों के पास नही है। लोगो को आने वाले खराब समय से बचने के लिए शाकाहारी सदाचारी नशा मुक्त रहना चाहिए जिससे अच्छे समाज का निमार्ण हो सके। समारोह में प्रमुख रूप से संकठा प्रसाद शुक्ला, जोन के प्रमुख सेवादार, सत्य प्रकाश शुक्ला, जगदीश पटेल, दिनेश गुप्ता, राम दुबेदी, रामशंकर पाल, प्रकाश, सीताराम साहू, समर कुशवाहा,सहित सैकड़ों महिलाएं सामिल हुई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *