रायबरेली: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली की तहसील लालगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहाँ एक बार फिर डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिली है. आपको बता दें कि रायबरेली के CHC लालगंज से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ इलाज न मिलने के कारण 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी है. बच्चे की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने CHC लालगंज के डॉक्टरों पर लापरवाही और इलाज न करने का आरोप लगाकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्र लिखकर पूरे घटना को बताया और कार्यवाही की मांग की है.

आपको बता दें कि पत्र में परिजनों ने बताया कि 23 सितम्बर को रात को घर में सो रहे ब्रजेन्द्र को सांप ने काट लिया था. जिसके बाद परिवार के लोग तुरंत इलाज के लिए उसे लालगंज CHC लेकर गए जहाँ फार्मासिस्ट राकेश यादव, अनंत मिश्रा, सत्यम और शुभम मौजूद थे. जानकारी मिलने पर बताया गया कि इमरजेंसी में डॉ. सत्यजीत सिंह तैनात है. अस्पताल में मौजूद स्टाफ से कई बार गुहार लगाने के बाद भी डॉ. सत्यजीत सिंह को नहीं बुलाया गया. जिक्से चलते मेरे भाई की तबियत घंटे- दर घंटे बिगड़ती चली गई और ड्यूटी में तैनात राकेश यादव ने फर्जी रेफेर लेटर बनाकर जिला अस्पताल रेफेर कर दिया. जहाँ अस्पताल ले जाते वक्त ब्रजेन्द्र की मौत हो गई.

लखनऊ: ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पर खालिद रशीद फरंगी महली ने की अपील, कहा- भाईचारा बनाए रखें

प्रार्थी ने कहा कि यदि समय रहते मेरे भाई को समुचित इलाज मिल जाता तो मेरे भाई की जान बचाई जा सकती थी. अतः श्रीमान आपसे  अनुरोध है कि ऐसे लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने जिससे समाज में फिर ऐसे मामले सामने न आ सके.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *