राशि फलादेश मेष :-
समाज कल्याण के कार्यों में आपका मन लगेगा। कमीशन सम्बन्धी कार्यों से लाभ हो सकता है। पुराने मित्रों से आज काफी दिनों बाद फोन पर बात हो सकती है। विद्यार्थी पढ़ाई में लापरवाही कर सकते हैं। ख़रीदारी करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें।

राशि फलादेश वृषभ :-
नयी योजनाओं के प्रति आपके मन में रुचि बढ़ेगी। लोगों की समस्याओं को सुलझाने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है। विद्वान लोगों के साथ आपका सम्पर्क मजबूत होगा। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी होने के योग बन रहे हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी।

राशि फलादेश मिथुन :-
आज आपका मन कुछ कारणों से अशान्त रहेगा। गुप्त शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिये। नशे और अनैतिक कार्यों की तरफ आप आकर्षित हो सकते हैं। बच्चों को गलत संगत से दूर रखें। अपनी क्षमता और योग्यता का सार्थक उपयोग नहीं कर पायेंगे।

राशि फलादेश कर्क :-
दाम्पत्य जीवन में आ रही गलतफहमियों को दूर करने के लिये काफी अच्छा दिन है। धर्म और आध्यात्म के प्रति आपकी आस्था में वृद्धि होगी। भविष्य को लेकर योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। चतुराई से आप परेशानियों का समाधान ढूंढ लेंगे। जॉब और व्यापार दोनों में ही आपका प्रदर्शन बेहतरीन रहेगा।

राशि फलादेश सिंह :-
अपनी कार्यशैली में आप बदलाव ला सकते हैं। नयी नौकरी मिलने की सम्भावना बन रही है। युवा जातक अपने प्रेमी जन को प्रपोज कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों से पीछे न हटें। बच्चे पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन करेंगे। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं को सँभाल कर रखें।

राशि फलादेश कन्या :-
किसी परिजन के साथ अनबन हो सकती है। आवारा जानवरों के साथ छेड़छाड़ न करें। वैवाहिक जीवन को समय नहीं दे पायेंगे। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। पहले बोला गया झूठ पकड़ा जा सकता है। बॉस के साथ अपने सम्बन्ध खराब न करें।

राशि फलादेश तुला :-
कार्यक्षेत्र में लोग आपको पर्याप्त महत्व नहीं देंगे। अच्छे साहित्य का अध्ययन करें। परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। बच्चों के क्रियाकलापों पर नजर बनाकर रखें। स्त्रियों को स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है। यदि स्वास्थ्य समस्या है तो डॉक्टर से सम्पर्क करने में देरी न करें।

राशि फलादेश वृश्चिक :-
आज आप दूसरों की मदद अवश्य करेंगे। शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों के ऊपर आरोप लग सकते हैं। जीवनसाथी के प्रति प्रेम भाव बढ़ेगा। मित्रों के माध्यम से आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं। नये कार्यों को आप सीख सकते हैं। व्यवसाय में बदलाव करने का विचार बनायेंगे।

राशि फलादेश धनु :-
अपनी प्रतिभा को और विकसित करने के लिये दिन अच्छा है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। राजनीतिक विषयों पर विचार-विमर्श में समय बीतेगा। विदेशों में नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों को जॉब के अवसर मिल सकते हैं।

राशि फलादेश मकर :-
करियर को लेकर मन में दुविधा की स्थिति रहेगी। छोटे बच्चों को मौसमी बीमारियाँ घेर सकती हैं। घर के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठकों में सम्मिलित होना पड़ सकता है। रियल एस्टेट से जुड़े प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में कठिनाई होगी। जिद्दी स्वभाव के कारण हानि हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

राशि फलादेश कुंभ :-
व्यवसाय में आपको अचानक निर्णय लेने से बचना चाहिये। अपने ही निर्णयों को लेकर आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको वाणी पर संयम रखना चाहिये। परिवार के लोग आपसे असन्तुष्ट हो सकते हैं। विवाह को लेकर जल्दबाज़ी न करें।

राशि फलादेश मीन :-
व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज चुकाने में आसानी होगी। अधूरे कार्यों को पूरे करने में लगे रहेंगे। आज छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शाम को आपके घर में अतिथि आ सकते हैं। बच्चों की उपलब्धियों पर आपको गर्व की अनुभूति होगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *