लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 17वें परिनिर्वाण दिवस पर बहुजन समाज पार्टी की तरफ से सोमवार को केंद्रीय कार्यालय (आवास)
समेत प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांशीराम की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. इसके साथ ही मान्यवर कांशीराम स्मारक पर हज़ारों की संख्या में पदाधिकारियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये. इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, मंडल प्रभारी कानपुर अखिलेश अंबेडकर, सदस्य विधान परिषद् भीमराव अंबेडकर, पूर्व MLC विजय प्रताप सिंह,विधायक उमाशंकर सिंह, जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र गौतम,पूर्व मंडल जोन इंचार्ज नागेश्वर द्विवेदी,जिला पंचायत सदस्य अमरेंद्र भारद्वाज सहित तमाम बड़े नेता और पदाधिकारीगण मौजूद रहे.

आपका मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा- मायावती

बसपा सुप्रीमों ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ऐसे बहुजन नायक कांशीराम जी को पूरे देश में बीएसपी के लोगों द्वारा तहेदिल से स्मरण और बाबा साहेब के रुके कारवां को गति देने के ऐतिहासिक कार्य के लिए उन्हें अपार श्रद्धा-सुमन अर्पण और कांशीराम जी ‘आपका मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा’ को लेकर संघर्ष जारी रहेगा.

पूर्व सीएम आगे लिखा कि सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त कर बहुजन समाज को गुलामी/लाचारी के जीवन से निकाल उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए अपना जीवन व सब कुछ बीएसपी मूवमेन्ट को न्योछावर करने के उनके संघर्ष से यूपी में बीएसपी की 4 बार सरकार बनी व यहां सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति की मजबूत नींव पड़ी.

उन्होंने कहा कि कांशीराम जी आपका मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा’को लेकर पार्टी संघर्ष जारी रखेगी.इसके लिए पूरे देश में बीएसपी ऐसे बहुजन नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी को पूरे देश में बीएसपी के लोगों द्वारा तहेदिल से स्मरण तथा बाबा साहेब के रुके हुए कारवां को गति देने के ऐतिहासिक कार्य के लिए उन्हें अपार श्रद्धा-सुमन.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *