UP CRIME: उत्तर प्रदेश के झांसी से दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जहां एक दरोगा प्रेग्नेंट पत्नी को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार दी। पत्नी डेढ़ महीने की प्रेग्नेंट थी। दरोगा ने पत्नी पर रिवाल्वर से तीन गोलियां दाग दी। जिससे पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई है। पुलिस की शुरुवाती जाँच में घरेलु हिंसा की खबर सामने आ रही थी। लेकिन दरोगा की सास ने बताया शादी के दौरान दरोगा को 25 लाख रुपये कैश दिए गए थे। फिर भी शादी के बाद 50 सोने की अंगूठियों की मांग कर रहा था।

पूरा मामला उल्दन थाना की बंगरा चौकी का है। जहां शशांक मिश्रा की शादी 2021 में शालिनी से हुई थी। शंशांक मिश्रा पेशे से चौकी इंचार्ज दरोगा है। शालिनी के पिता भी दरोगा हैं। मायके वालों के मुताबिक शादी के दौरान शादी में कुल खर्चा 40 लाख रुपये का किया गया था। जिसमे से दरोगा को 25 लाख रूपये कैश और एक सोने की अंगूठी दी गयी थी। लेकिन दमाद लगातार 50 सोने की अंगूठियों की मांग कर रहा था। जिससे (दरोगा) पति और (शालिनी) पत्नी में आये दिन विवाद होता रहता था। लेकिन बीती रात को विवाद दोनों दम्पत्ति में इस कदर बढ़ गया की पति ने पत्नी पर रिवाल्वर से लगातार तीन गोलियों से वार कर दिया। जिससे पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके से आरोपी शशांक हमले के बाद तुरंत फरार हो गया। घायल शालिनी को झाँसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां पीड़ित की जाँच चल रही है।

दहेज के लिए ससुराल के लोग करते थे प्रताड़ित

शालिनी के बयान के मुताबिक ,शशांक ड्यूटी से घर आते ही पत्नी से कहासुनी करने लगा। जिसके बाद पिस्टल में भरी 6 गोलियों से मारने की फ़िराक में था। लेकिन शालिनी खुद को बचते बचाते वहां से भागी ,लेकिन बचाव के बावजूद भी 3 गोलियां लगीं। पहले पुलिस की छानबीन में घरेलु हिंसा का मामला सामने था। लेकिन शालिनी की माँ ने बताया की उनकी बेटी को दमाद दहेज के लिए आये दिन प्रताड़ित करता था। 50 सोने की अंगूठी ना दे पाने की वजह से बेटी को गोली मारी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *