पटना: बिहार के बक्सर और आरा स्टेशन के बीच रघुनाथपुर स्टेशन के पास गाड़ी नंबर 12506 डाउन नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई. ये ट्रेन आनंद विहार से आ रही थी जिसकी छह बोगियां पलट गईं. बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल ने बताया की हादसे में अभी तक चार लोगों की मौत हुई है. ये आंकड़ा बढ़ सकता है. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. वहीँ रेलवे विभाग ने मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किये है जो इस प्रकार हैं. PNBE- 9771449971, DNR- 8905697493, ARA- 8306182542, COML CNL- 7759070004

सैकड़ों यात्री हुए घायल

घटना के बाद मौक पर स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए. वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया. यह हादसा करीब रात 10 बजे हुआ. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार 100 से अधिक यात्री घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि स्थानीय रेलवे सूत्रों के अनुसार ये जानकारी मिल रही है कि 30 से 35 यात्री ऐसे भी हैं जिन्हें मामूली चोटें आई हैं.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान….

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, “दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बक्सर में कई बोगियाँ पलटने की दुःखद घटना पर आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा बक्सर व भोजपुर के जिला पदाधिकारियों से वार्ता कर यथाशीघ्र घटनास्थल पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने एवं घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है. बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है.”

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, “बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट ट्रेन के डिरेल होने की सूचना प्राप्त हुई है. इस संबंध में रेलवे के आला अधिकारियों से बातचीत कर हालात का जायजा लिया. बाबा केदारनाथ से कामना करता हूं कि सभी यात्री सुरक्षित हों. राहत कार्य शुरू हो चुका है.”

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *